News Nation Logo
Banner

BJP ने अपने राज्यसभा सांसदों के लिए जारी किया थ्री-लाइन व्हिप, कई बिलों पर आज लग सकती है मुहर

सरकार ने मानसून सत्र (Monsoon Session) में लंबित अध्यादेशों को पास कराने के लिए पार्टी सांसदों के लिए तीन लाइन की व्हिप जारी कर दी है. आज सभी सांसदों को राज्यसभा में मौजूद रहना होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 22 Sep 2020, 08:51:28 AM
Rajya Sabha

BJP ने अपने राज्यसभा सांसदों के लिए जारी किया थ्री-लाइन व्हिप (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राज्यसभा में लंबित बिल और अध्यादेशों को पास कराने के लिए बीजेपी (Bharatiya Janta Party) ने अपने राज्यसभा सांसदों (Rajyasabha MP) के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया है. बीजेपी ने सभी राज्यसभा सांसदों से साफ कहा है कि वह हर हाल में मंगलवार को सदन में मौजूद रहें. जानकारी के मुताबिक सरकार आज राज्यसभा में कृषि संबंधी (Farm Bill) तीसरा विधेयक पेश कर सकती है. यह विधेयक पहले सोमवार को ही पेश किया जाना था लेकिन विपक्षी सांसदों के निलंबन के बाद से ही संसद में हंगामा जारी रहा जिसके चलते सदन को कार्यवाही के बीच में चार बार स्थगित करना पड़ी.

ये भी पढ़ेंः कंगना के ऑफिस पर BMC की कार्रवाई पर आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई

सरकार मानसून सत्र (Monsoon Session) में लंबित बिल और अध्यादेशों को पास कराना चाहती है. इससे पहले रविवार को सरकार ने कृषि संबंधी दो बिलों को राज्यसभा में पास करा लिया था. हालांकि इस दौरान काफी हंगामा भी हुआ. उपसभापति की चेयर पर लोगों ने कोरोना प्रोटोकॉल की अनदेखी कर माइक तोड़ दिए और रूल बुक फाड़ दी. इस मामले को सभापित वेंकैया नायडू ने गंभीरता से लिया और तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन और डोला सेन, कांगेस के राजीव सातव, सैयद नजीर हुसैन और रिपुन बोरा, आप के संजय सिंह, माकपा के केके रागेश और इलामारम करीम को सात दिन के लिए निलंबित कर दिया.

ये भी पढ़ेंः आज सामने आएगा सुशांत की मौत का सच, मेडिकल बोर्ड CBI को सौंपेगा विसरा रिपोर्ट

बीजेपी को आशंका है कि विपक्षी दल आज भी संसद में हंगामा कर सकते हैं. वहीं दूसरी तरफ निलंबित किए गए सांसदों को संसद परिसर में लगातार धरना जारी है. सांसदों ने उनके खिलाफ हुई कार्रवाई को गलत बताया है. दूसरी सरकार ने साफ कर दिया है कि कृषि बिल को लेकर विपक्षी गलत जानकारी दे रहा है. सरकार न तो एमएसपी को खत्म करने जा रही है और न ही मंडियों की पुरानी व्यवस्था पर कोई असर होगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Sep 2020, 08:51:28 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×