News Nation Logo

बिप्लब के शक्ति प्रदर्शन पर BJP हाईकमान का रेड सिग्नल, पार्टी बोली - रद्द करें रैली

त्रिपुरा सीएम बिप्लब देब ने ऐलान किया था कि वह 13 दिंसबर को जनता के बीच जाकर लोगों से पूछेंगे कि उन्हें मुख्यमंत्री रहना चाहिए कि नहीं. अब बीजेपी हाईकमान ने उनसे 13 दिसंबर के प्रस्तावित जनसभा रद्द करने को कहा है. 

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 10 Dec 2020, 10:26:11 AM
biplab dev

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार में अंदरखाने सबकुछ ठीक नहीं है. मुख्यमंत्री बिप्लब देव के खिलाफ सुर उठने लगे हैं. पार्टी के ही कुछ विधायकों ने उनसे खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इसी बीच उन्होंने ऐलान किया कि वह 13 दिसंबर को एक रैली कर जनता से सीधे पूछेंगे कि उन्हें मुख्यमंत्री रहना चाहिए या नहीं. जनता का जो भी फैसला होगा उसे पार्टी हाईकमान को दिया जाएगा. अब बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने त्रिपुरा सीएम से 13 दिसंबर की प्रस्तावित जनसभा रद्द करने को कहा है.  

यह भी पढ़ेंः पाक को सता रहा डर, भारत कर सकता है एक और सर्जिकल स्ट्राइक

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव और त्रिपुरा के प्रभारी विनोद सोनकर ने पिछले दिनों त्रिपुरा का दौरा किया था. इसमें पार्टी की बैठक के दौरान ही विधायकों ने बिल्पब देव के खिलाफ नारेबाजी की. इसके बाद बिल्पब देव ने प्रेस कांफ्रेस कर रैली में ही जनता के सीधे बात करने का फैसला किया. अब मुख्यमंत्री के इस फैसले से पार्टी असहज की स्थिति में है. विनोद सोनकर का कहना है कि देब को सूचित कर दिया गया है कि उन्हें ऐसा कोई कार्यक्रम करने की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने कहा कि त्रिपुरा की जनता ने बीजेपी को अपना आशीर्वाद दिया है और मुख्यमंत्री को उनकी सेवा करते रहना चाहिए. पार्टी संगठन में यदि कोई मुद्दा है तो उसका समाधान निकाल लिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः नए संसद भवन की आखिर क्यों पड़ी जरूरत?  ये है सबसे बड़ी वजह

मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने मंगलवार को कहा था कि वह त्रिपुरा की राजधानी अगरतला के स्वामी विवेकानंद मैदान में 13 दिसंबर को एक जनसभा करेंगे और जनता से पूछेंगे कि उन्हें मुख्यमंत्री बने रहना चाहिए या नहीं. उनके इस बयान के बाद सोनकर ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से बात की थी. नड्डा ने फिर बिप्लब देब से बात की और उन्हें ऐसा कोई भी कार्यक्रम करने से मना किया.

First Published : 10 Dec 2020, 10:26:11 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.