logo-image

BJP Candidate 2nd List: बीजेपी की दूसरी सूची फाइनल, इतने उम्मीदवारों के नामों की जल्द होगी घोषणा

BJP Candidate 2nd List: बीजेपी जल्द ही लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की दूसरी सूची जारी कर सकती है. पार्टी इस सूची में 90 नामों का ऐलान कर सकती है.

Updated on: 13 Mar 2024, 09:57 AM

highlights

  • बीजेपी फाइनल की उम्मीदवारों की दूसरी सूची
  • दूसरी लिस्ट में 90 नामों की हो सकती है घोषणा
  • पहली सूची में 195 उम्मीदवारों का हुआ था ऐलान

नई दिल्ली:

BJP Candidate 2nd List: बीजेपी ने लोकसभा प्रत्याशियों के नाम की दूसरी सूची फाइनल कर ली है. सोमवार को देर रात तक चली बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 90 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग गई. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को हुई इस बैठक में 7 राज्यों से करीब 90 उम्मीदवारों के नाम का चयन किया गया है. इस बारे में पार्टी जल्द ही आधिकारिक घोषण करने वाली है. बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने अपनी पहली सूची में लोकसभा की 195 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें: NIA ने आतंकवादी-गैंगस्टर साठगांठ पर कसा शिकंजा, राजस्थान समेत तीन राज्यों में 30 स्थानों पर मारी रेड

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक ये नेता हुए शामिल

बता दें कि सोमवार रात को हुई बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रल्हाद जोशी शामिल हुए. इनके अलावा सांसद सुशील मोदी, सीआर पाटिल, नित्यानंद राय, हिमाचल प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, हिमाचल प्रदेश के प्रभारी श्रीकांत शर्मा, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, तेलंगाना के पार्टी अध्यक्ष किशन रेड्डी, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, कर्नाटक के पार्टी अध्यक्ष विजेंद्र येदियुरप्पा, बासवराज बोम्मई, कर्नाटक में नेता प्रतिपक्ष आर. अशोक, बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें: अमेरिकी सांसद ने की PM मोदी की तारीफ, कहा- वह फिर से बनने जा रहे हैं प्रधानमंत्री

इन सीटों के लिए तय किए गए नाम

जानकारी के मुताबिक, सोमवार देर रात तक चली बैठक में गुजरात की बाकी 11 लोकसभा सीटों पर चर्चा हुई. इनमें से सात सीटों पर उम्मीदवारों का नाम तय किया गया. वहीं मध्य प्रदेश की बाकी पांच सीटों में से चार पर उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग गई. जबकि बैठक के दौरान कुछ राज्यों के उम्मीदवारों के नाम को लेकर भी चर्चा की गई. इनमें महाराष्ट्र के 25, तेलंगाना की 8, हिमाचल की 4 और कर्नाटक की सभी 28 सीटें शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Prices Today: कच्चे तेल की कीमतों में हुआ इजाफा, इन राज्यों में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

पहली सूची में की थी 195 नामों की घोषणा

बता दें कि बीजेपी ने 2 मार्च (शनिवार) को 195 उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची जारी की थी. इस सूची में उत्तर प्रदेश की 51 लोकसभा सीटों के साथ-साथ पश्चिम बंगाल की 20, मध्य प्रदेश की 24, गुजरात और राजस्थान की 15-15 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था. इसके साथ ही केरल की 12, तेलंगाना, असम, छत्तीसगढ़ और झारखंड की 11-11 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी.