logo-image

बीजेपी पार्षद ने लगाया दिल्ली की मेयर पर नियमों के उल्लंघन का आरोप, हाईकोर्ट पहुंचे

बीजेपी पार्षद ने लगाया दिल्ली की मेयर पर नियमों के उल्लंघन का आरोप, हाईकोर्ट पहुंचे

Updated on: 24 Feb 2023, 08:50 PM

नई दिल्ली:

भाजपा पार्षद शरद कपूर ने शुक्रवार को दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया और आरोप लगाया कि मेयर शैली ओबेरॉय ने बुधवार को एमसीडी स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान के दौरान मोबाइल फोन और पेन का उपयोग नहीं करने के नियमों का पालन नहीं किया।

कपूर ने अपनी याचिका में कहा है कि मेयर ने हर संवैधानिक और वैधानिक मानदंड का उल्लंघन किया और चुनाव की कार्यवाही में मोबाइल फोन और पेन की अनुमति देकर संविधान के जनादेश को धोखा दिया।

याचिकाकर्ता ने 22 फरवरी को होने वाले मतदान को अमान्य घोषित करने की भी मांग की है। न्यायमूर्ति पुरुषेंद्र कुमार कौरव की एकल-न्यायाधीश पीठ ने मामले को 27 फरवरी को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया।

कपूर ने कहा कि उन्होंने अन्य लोगों के साथ मिलकर मेयर के कृत्य का विरोध किया था। स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कई गोपनीय मतपत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

याचिका में कहा गया है: घटनाओं के एक विचित्र मोड़ में, नव-नियुक्त महापौर ने संवैधानिक रूप से स्थापित मानदंडों और मर्यादाओं की खुलेआम अवहेलना करते हुए, चुनाव प्रक्रिया में हेरफेर करने और खराब करने के दुर्भावनापूर्ण इरादे से मतदान प्रक्रिया के दौरान पार्षदों को अपने मोबाइल फोन और पेन लाने की अनुमति दी।

भाजपा के निर्वाचित सदस्यों की आपत्ति के बावजूद, जिसके कारण कई मौकों पर स्थगन हुआ और घंटों तक मतदान प्रक्रिया ठप रही, स्थायी समिति के छह सदस्यों के लिए चुनाव प्रक्रिया को महापौर द्वारा जारी रखने की अनुमति दी गई, जबकि सदस्यों को मतदान केंद्र के अंदर मोबाइल फोन और पेन ले जाने की अनुमति दी गई, जिसमें आम आदमी पार्टी से जुड़े कई सदस्यों ने मतपत्र की गोपनीयता के सिद्धांत को विफल करते हुए, पूरी चुनावी प्रक्रिया का घोर उल्लंघन करते हुए, अपने-अपने वोट डालने से पहले अपने वोट (बैलट पेपर) की तस्वीरें/स्नैपशॉट लिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.