logo-image

बीजेपी संविधान की धज्जियां उड़ा कर रही लोकतंत्र की हत्या, कांग्रेस का बड़ा हमला

पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रविवार को ट्वीट के जरिये एक वीडियो साझा कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर लोकतांत्रिक तरीके से चुनकर आई गहलोत सरकार को षड्यंत्र के जरिए गिराने का आरोप लगाया है.

Updated on: 26 Jul 2020, 10:16 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान (Rajasthan) में चल रहे सियासी संकट (Political Crisis) को अब कांग्रेस (Congress) ने बीजेपी के खिलाफ लोकतंत्र औऱ संवैधानिक संस्थाओं को ध्वस्त करने के अभियान में बदल दिया है. पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रविवार को ट्वीट के जरिये एक वीडियो साझा कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर लोकतांत्रिक तरीके से चुनकर आई गहलोत सरकार को षड्यंत्र के जरिए गिराने का आरोप लगाया है. 'स्पीक अप इंडिया और स्पीक फॉर डेमोक्रेसी' के नाम से जारी वीडियो में राजस्थान विधानसभा सत्र तुरंत बुलाने समेत कई मांगे की गई हैं.

यह भी पढ़ेंः Operation Vijay: राजनाथ सिंह की वीर जवानों को श्रद्धांजलि, कहा- दुश्मनों को कारगिल की तरह देंगे मुंहतोड़ जवाब

आज राजभवन घेरेगी कांग्रेस
गौरतलब है कि हाईकोर्ट में यथास्थिति बरकरार रखने के आए फैसले के बाद से अशोक गहलोत मंत्रिमंडल की बैठक कर लगातार राज्यपाल कलराज मिश्रा से विधानसभा सत्र बुलाने की मांग कर रहे हैं. ऐसा नहीं करने पर उन्होंने प्रधानमंत्री निवास समेत राष्ट्रपति भवन के समक्ष धरना-प्रदर्शन की चेतावनी तक दे डाली है. इस कड़ी में रविवार को कांग्रेस देश भर के राज्यों में राजभवन के सामने वृहद धरना-प्रदर्शन करने जा रही है. यह अलग बात है कि राज्यपाल की ओर से सौंपे गए आधा दर्जन सवालों का जवाब अभी तक गहलोत सरकार ने नहीं दिया है.

यह भी पढ़ेंः खुद को आर्मी का मेजर बता पुलिस पर झाड़ने लगा रौब, ID कार्ड देखा तो खुला भेद

राहुल गांधी ने जारी किया वीडियो
ऐसे में इस अभियान को और धार देने के लिए राहुल गांधी ने यह वीडियो साझा किया है. इसमें कहा गया है किरोनो काल में उपजी चुनौतियों के बीच बीजेपी मध्य प्रदेश की तर्ज पर अब राजस्थान में कांग्रेस गिराने का षड्यंत्र रच रही है. वीडियो में लोकतंत्र की रक्षा का आह्वान करते हुए मांग की गई है कि बीजेपी लोकतांत्रिक ढंग से चुन कर आई सरकारों को गिराने का षड्यंत्र बंद करे. साथ ही राजस्थान के राज्यपाल से तुरंत विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की गई है. साथ ही लोगों को इस अभियान से जोड़ते हुए वीडियो औऱ संदेश शेयर करने को कहा गया है.