logo-image

Operation Vijay: राजनाथ सिंह की वीर जवानों को श्रद्धांजलि, कहा- दुश्मनों को कारगिल की तरह देंगे मुंहतोड़ जवाब

आज देशभर में 21वां कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने युद्ध में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है. उनके साथ MoS रक्षा श्रीपाद नाइक और तीन सेना प्रमुखों ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की.

Updated on: 26 Jul 2020, 10:01 AM

नई दिल्ली:

आज देशभर में 21वां कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने युद्ध में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है. उनके साथ  MoS रक्षा श्रीपाद नाइक और तीन सेना प्रमुखों ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की.

राजनाथ सिंह ने कहा, कारगिल विजय दिवस केवल एक दिन नहीं है बल्कि भारतीय सेना के शौर्य और पराक्रम का विजयोत्सव है. राष्ट्रीय सुरक्षा के दायरे में हम जो कुछ भी करते हैं, वह हमेशा आत्मरक्षा के लिए करते हैं, आक्रमण के लिए नहीं.अगर दुश्मन देश ने कभी हमारे ऊपर आक्रमण किया, तो हमने यह भी साबित कर दिया कि कारगिल की तरह हम उसे मुंहतोड़ जवाब देंगे.

उन्होंने कहा, हाल ही में मुझे लेह-लद्दाख जाने और वहां से कारगिल के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि देने का अवसर प्राप्त हुआ था. मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि 20 वर्ष पहले के मुकाबले मैंने लद्दाख़ में बहुत बड़ा बदलाव देखा. उन्होंने कहा, इस देश को सुरक्षित रखने का कार्य अगर सीमा पर हमारे सैनिक कर रहे हैं, तो इसकी एकता, अखंडता और भाईचारे को बरकरार रखना हमारी जिम्मेदारी है