News Nation Logo
Banner

वीर सावरकर पर BJP-कांग्रेस फिर आमने-सामने, यूपी विधान परिषद से फोटो हटाने की मांग

वीर सावरकर (Veer Sawarkar) को लेकर बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) एक बार फिर आमने-सामने आ गए हैं. कांग्रेस ने यूपी विधान परिषद से वीर सावरकर का फोटो हटाने की मांग की है. कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने इसे महापुरूषों का अपमान बताया है. 

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 20 Jan 2021, 11:20:52 AM
veer sawarkar

वीर सावरकर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

लखनऊ:  

वीर सावरकर (विनायक दामोदर सावरकर) को लेकर बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) एक बार फिर आमने-सामने आ गए हैं. उत्तर प्रदेश विधान परिषद में नवसृजित चित्र वीथिका में सावरकर का चित्र देखकर कांग्रेस बिफर गई है. इस मामले में पार्टी के दल नेता दीपक सिंह ने सभापति रमेश यादव को पत्र लिखकर सावरकर के कार्यों को देश विरोधी बताया. दीपस सिंह ने इसे बीजेपी के संसदीय कार्यालय में लगाने की मांग की है. दीपक सिंह के पत्र के बाद सभापति रमेश यादव ने प्रमुख सचिव को तथ्यों की जांच करने के निर्देश दिए हैं. 

यह भी पढ़ेंः PFI का 'तुर्की लिंक' देश के लिए खतरनाक, सूफी बोर्ड ने जांच को कहा

हाल ही में उत्तर प्रदेश विधान परिषद का सुंदरीकरण कराने के साथ वहां एक फोटो गैलरी भी लगाई गगई है. इसमें तमाम स्वतंत्रता सेनानियों, क्रांतिकारियों के चित्र लगाए गए हैं. कई महापुरूषों के साथ ही इसमें वीर सावरकर की तस्वीर भी शामिल है. इस फोटो गैलरी का अनावरण करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिमा गान करते हुए कहा कि सावरकर का व्यक्तित्व सभी देशवासियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. इसी पर कांग्रेस ने एतराज जताया है.  

यह भी पढ़ेंः जलपाईगुड़ी में कोहरे का कहर, ट्रक और कई गाड़ियों में भिड़ंत, 14 की मौत

फोटो गैलरी में वीर सावरकर का फोटो लगाने के बाद एमएलसी दीपक सिंह ने सभापति को पत्र लिखकर स्वतंत्रता सेनानियों, क्रांतिकारियों के बीच सावरकर का फोटो लगाने को महापुरुषों का अपमान बताया है. कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने कहा कि मोहम्मद अली जिन्ना की तरह दो राष्ट्र की मांग उठाने वाले को सिर्फ भाजपा की स्वतंत्रता सेनानी मान सकती है। विधान परिषद में प्रशिक्षण-भ्रमण पर आने वाले अधिकारी और छात्र यहां से क्या प्रेरणा लेंगे. कांग्रेस ने मांग की कि सावरकर के चित्र को विधान भवन के मुख्य द्वार से हटाकर भाजपा के संसदीय कार्यालय में लगा दिया जाए. 

First Published : 20 Jan 2021, 11:20:08 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.