logo-image

तीन तलाक: अमित शाह ने पीएम मोदी को दिया धन्यवाद, कहा- यह 'न्यू-इंडिया' की ओर बढ़ता कदम है

तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए अमित शाह ने कहा कि आज से देश की मुस्लिम महिलाओं के लिए स्वाभिमान पूर्ण और समानता के एक नये युग की शुरुआत हुई है।

Updated on: 22 Aug 2017, 04:08 PM

highlights

  • बीजेपी ने तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का किया स्वागत, बताया- ऐतिहासिक
  • अमित शाह ने कहा, मुस्लिम महिलाओं के लिए स्वाभिमान पूर्ण एवं समानता के एक नए युग की शुरुआत

नई दिल्ली:

तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आज से देश की मुस्लिम महिलाओं के लिए स्वाभिमान पूर्ण और समानता के एक नये युग की शुरुआत हुई है।

शाह ने तीन तलाक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, 'मोदी सरकार द्वारा मुस्लिम महिलाओं के पक्ष को विवेकपूर्ण और न्यायपूर्ण तरीके से सर्वोच्च अदालत के सामने रखने के लिए धन्यवाद।'

उन्होंने कहा, 'पार्टी मुस्लिम महिलाओं को मिले उनके अधिकारों एवं सम्मान का स्वागत करती है और इसे 'न्यू-इंडिया' की ओर बढ़ते कदम के रूप में देखती है।'

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, 'यह ऐतिहासिक फैसला है। यह किसी के जीत या हार नहीं है। मैं इसका स्वागत करता हूं।'

केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी तीन तलाक के विरोध में आवाज उठाती रही है। केंद्र सरकार ने तीन तलाक के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में दलील दी है।

और पढ़ें: तीन प्वाइंट्स में समझें तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को फैसला सुनाते हुए कहा कि यह 'असंवैधानिक' है, यह 'इस्लाम का हिस्सा नहीं' है। पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने दो के मुकाबले तीन मतों से दिए अपने फैसले में कहा कि तीन तलाक को संवैधानिक संरक्षण प्राप्त नहीं है।

और पढ़ें: तीन तलाक के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने वाली शायरा बानो के पति ने उनका 7 बार करवाया था गर्भपात