logo-image

लोकसभा चुनाव को लेकर BJP ने प्रदेश प्रभारियों के नामों का किया ऐलान, देखें पूरी List

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. इस बीच बीजेपी ने राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारियों के नामों का ऐलान कर दिया है. उत्तर प्रदेश के कई सांसदों को बड़ी दी गई है.

Updated on: 09 Sep 2022, 07:30 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. इस बीच बीजेपी ने शुक्रवार को राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारियों के नामों का ऐलान कर दिया है. उत्तर प्रदेश के कई सांसदों को बड़ी दी गई है. यूपी से राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत बाजपाई को झारखंड का प्रभारी बनाया गया. कौशांबी से लोकसभा सांसद व राष्ट्रीय सचिव विनोद सोनकर को दादर नगर हवेली और दमन द्वीप का प्रभारी नियुक्त किया गया.

यह भी पढ़ें : तकरार के बाद दिल्ली के एलजी और सीएम के बीच बैठक, जानें किन मुद्दों पर हुई बात

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद राधा मोहन दास अग्रवाल को लक्षद्वीप का प्रभारी और केरल का सह प्रभारी बनाया गया है. गौतमबुद्ध नगर से सांसद डॉ. महेश शर्मा त्रिपुरा के प्रभारी बने हैं. बिहार में बस्ती से सांसद हरीश द्विवेदी को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है. हरीश द्विवेदी अभी तक बिहार के प्रभारी थे, विनोद सोनकर त्रिपुरा के प्रभारी थे.

यह भी पढ़ें : BJP बोली- राहुल गांधी ने 41 हजार की पहनी टी-शर्ट तो कांग्रेस ने दिया ये जवाब

वहीं, गोरखपुर से आने वाले 4 बार के विधायक रहे और हाल में ही राज्यसभा सांसद बने राधामोहन दास अग्रवाल को भी बड़ी जिम्मेदारी मिली है. यूपी बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी को झारखंड का प्रभारी बनाया गया है. इटावा से सांसद रमा शंकर कठेरिया को मध्यप्रदेश का सह प्रभारी बनाया गया है. राजस्थान का प्रभारी यूपी से राज्यसभा सांसद अरुण सिंह को बनाया गया है. दोनों ही राज्यों में 2023 के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.