logo-image

सीएम सावंत के नेतृत्व में बीजेपी गोवा विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार

सीएम सावंत के नेतृत्व में बीजेपी गोवा विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार

Updated on: 11 Jul 2021, 12:35 PM

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के खिलाफ कुछ समूहों द्वारा आवाज उठाने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अगले साल गोवा विधानसभा चुनाव मौजूदा मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के नेतृत्व में लड़ने के लिए तैयार है। एक सूत्र ने कहा कि इस मुद्दे पर एक उच्च स्तरीय बैठक में चर्चा की गई और यह निर्णय लिया गया कि सावंत विधानसभा चुनाव में पार्टी का नेतृत्व करेंगे।

एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस को बताया कि गोवा में सावंत के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार अच्छा काम कर रही है और उनके नेतृत्व में सत्ता में वापसी करेगी।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, गोवा चुनाव मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। इस मुद्दे पर विस्तार से चर्चा हुई और केंद्रीय नेतृत्व को उनके नेतृत्व में सत्ता में वापसी का भरोसा है और उन्होंने राज्य इकाई से विशेष योजना तैयार करने को कहा है।

पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र के अनुसार, हालांकि, सावंत के नेतृत्व में चुनाव लड़ना इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि अगर भाजपा सत्ता में लौटी तो उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

एक अन्य नेता ने कहा, आपने देखा कि असम में क्या हुआ था। चुनाव मुख्यमंत्री सबार्नंद सोनोवाल के नेतृत्व में लड़ा गया था, लेकिन परिणाम के बाद पार्टी ने हिमंत बिस्वा सरमा को मुख्यमंत्री बनाया।

पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, मुख्यमंत्री कौन होगा यह एक निर्णय है जो केंद्रीय नेतृत्व और संसदीय बोर्ड द्वारा लिया जाता है और यह इस समय चर्चा का मुद्दा नहीं है।

भगवा पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी हाल ही में सावंत और स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे के बीच कोविड -19 प्रबंधन को लेकर चल रही खींचतान से चिंतित है।

केंद्रीय नेताओं ने गोवा का दौरा किया था और हाल ही में अंदरूनी कलह के मुद्दे पर गोवा के पार्टी प्रदेश अध्यक्ष के साथ बैठक की थी। उन्होंने राज्य इकाई से इस मुद्दे को जल्द से जल्द हल करने के लिए कहा था।

पार्टी के एक अन्य नेता ने बताया कि राणे काफी महत्वाकांक्षी हैं और उन्हें लगता है कि वह भी एक मौके के हकदार हैं।

उन्होंने कहा, विश्वजीत राणे एक पूर्व मुख्यमंत्री (प्रताप सिंह रावजी राणे) के बेटे हैं और उन्हें लगता है कि उनमें क्षमताएं हैं। लेकिन अभी तक पार्टी केवल सावंत को ऐसे व्यक्ति के रूप में देख रही है जो पार्टी को जीत दिला सके।

पार्टी ने पांच नगरपालिका परिषदों में से तीन में जीत हासिल की है, जहां सावंत सरकार के तहत राज्य विधानसभा चुनाव के लिए एक साल से भी कम समय में चुनाव हुए थे।

नेता ने कहा, शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा का प्रदर्शन अच्छा रहा, जहां हमने पणजी सहित सात स्थानीय निकायों में से छह में जीत हासिल की। यह पार्टी की जमीनी उपस्थिति को दर्शाता है। हमें गति को जारी रखना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.