logo-image
लोकसभा चुनाव

बिलावल भुट्टो ने पाकिस्तान में मार्शल लॉ की आशंका जताई

बिलावल भुट्टो ने पाकिस्तान में मार्शल लॉ की आशंका जताई

Updated on: 04 Apr 2023, 12:45 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने फुल कोर्ट गठित नहीं होने की स्थिति में देश में आपातकाल या मार्शल लॉ लगाने की आशंका जताई है।

बिलावल, जो पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष भी हैं, ने लरकाना में मीडिया से बात करते हुए यह टिप्पणी की। उनकी पार्टी खैबर पख्तूनख्वा और पंजाब चुनावों पर तीन न्यायाधीशों के किसी भी फैसले को स्वीकार नहीं करेगी, द न्यूज ने बिलावल भुट्टो के हवाले से बताया।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी फुल कोर्ट के फैसले को स्वीकार करेगी और उसे लागू भी करेगी।

विदेश मंत्री ने कहा कि तीन न्यायाधीशों के फैसले को स्वीकार नहीं किया जाएगा क्योंकि उनमें से एक ने पीडीएम पंजाब सरकार को विपक्षी पीटीआई के हाथों सौंप दिया था।

द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश से राष्ट्र के व्यापक हित में पूर्ण अदालत गठित करने को कहा।

बिलावल ने कहा कि पाकिस्तानी सेना, रेंजर्स, पुलिस और एलईए ने कुबार्नी देकर आतंकवाद का सफाया किया और पाकिस्तान में शांति बनाए रखी, लेकिन अयोग्य, मूर्ख इमरान खान ने आतंकवादियों को बढ़ावा दिया।

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री पर अफगानिस्तान से आमंत्रित कर पाकिस्तान में आतंकवादियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया, यह कहते हुए कि पीटीआई प्रमुख की नीतियों ने आतंकवादियों के नेटवर्क को मजबूत किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.