News Nation Logo
Banner

बिहार चुनाव: असदुद्दीन ओवैसी ने इस पार्टी के साथ किया गठबंधन, कहा- बिहार के लोग नीतीश से थक चुके हैं, अब...

इसी के तहत एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी बिहार में सियासी जमीन पाने के लिए समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ने का फैसला किए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 29 Sep 2020, 03:51:13 PM
Owaisi

बिहार चुनाव: असदुद्दीन ओवैसी ने इस पार्टी के साथ किया गठबंधन (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी जोरों पर है. तमाम पार्टियां चुनाव प्रचार में लग गई है. इसके साथ ही गठबंधन बनाने का दौर भी चालू है. इसी के तहत एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी बिहार में सियासी जमीन पाने के लिए समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ने का फैसला किए हैं.

गठबंधन के बाद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि हमने देवेंद्र प्रसाद यादव (समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक) के साथ एक एकजुट लोकतांत्रिक धर्मनिरपेक्ष गठबंधन बनाया है. बिहार के लोग सीएम नीतीश कुमार से थक चुके हैं, वे एक व्यवहार्य विकल्प चाहते हैं जिसे हम उम्मीद के साथ प्रदान कर पाएंगे.

इधर, सूबे के विपक्षी महागठबंधन में RJD की सहयोगी रालोसपा (RLSP) को उस समय बड़ा झटका लगा जब उसके प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी ने सोमवार को लालू प्रसाद की पार्टी का दामन थाम लिया. RJD प्रमुख लालू प्रसाद के राजनीतिक उत्तराधिकारी माने जाने वाले उनके छोटे पुत्र तेजस्वी यादव ने भूदेव को अपनी पार्टी की सदस्यता रालोसपा के संस्थापक उपेंद्र कुशवाहा के दिल्ली से लौटने के कुछ देर बाद दिलायी.

इसे भी पढ़ें:सुशांत की विसरा रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, शरीर में नहीं मिला जहर

वहीं कुशवाहा के राजग (NDA) में वापसी को लेकर भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ मुलाकात होने की चर्चा है. महागठबंधन में असंतुष्ट चल रहे कुशवाहा ने बृहस्पतिवार को पटना में आयोजित रालोसपा की एक आपात बैठक के दौरान कहा था कि राजद ने जिस नेतृत्व (तेजस्वी यादव) को खड़ा किया है उसके पीछे रहकर प्रदेश में परिवर्तन लाना संभव नहीं.

और पढ़ें:नई रक्षा खरीद प्रक्रिया 2020 को मंजूरी, सेना को जल्दी मिलेंगे हथियार

दूसरी ओर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जद (यू) में सोमवार को मोहम्मद फिरोज हुसैन को शामिल किया गया जिन्होंने पिछले साल डेहरी विधानसभा क्षेत्र से राजद के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था और भाजपा के उम्मीदवार के हाथों पराजित हो गए थे.

First Published : 29 Sep 2020, 03:48:41 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो