News Nation Logo
Banner

Bihar Election 2020: JDU ने किया प्रत्याशियों का ऐलान, देखें पूरी लिस्ट

Bihar Election 2020: जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सीएम नीतीश कुमार ने सूर्यगढ़ा से रामानंद, अगियांव से प्रभु राम, करहगर से वशिष्ठ सिंह, जगदीशपुर से कुसुम लता कुशवाहा, झाझा से दामोदर रावत, मोकामा से राजीव लोचन, बरबीघा से सुदर्शन को जेडीयू का सिंबल दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 05 Oct 2020, 11:34:46 AM
Nitish Kumar

नीतीश कुमार (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार विधानसभा (Bihar Election 2020) चुनाव के लिए जनता दल (यूनाइटेड) ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. पहले चरण का मतदान 28 अक्‍टूबर को होगा. इसके लिए NDA के प्रमुख घटक दल JDU ने प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने मोकामा से जहां राजीव लोचन को टिकट दिया है, वहीं सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र से रामानंद मंडल को मैदान में उतारने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के घर CBI की रेड

पहले चरण में होने वाले चुनावों में जेडीयू ने जिन-जिन प्रत्‍याशियों को टिकट दिया है, उनका पार्टी प्रमुख नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के आवास पर पहुंचना भी शुरू हे गया है. जनता दल यूनाइटेड ने इसके अलावा तारापुर से मेवालाल को मैदान में उतारने का फैसला किया है. वहीं, बरबीघा विधानसभा क्षेत्र से पार्टी ने सुदर्शन को अपना प्रत्‍याशी घोषित किया है. इसके अलावा झाझा से दामोदर रावत, करगहर से वशिष्ठ सिंह और जगदीशपुर से कुसुम लता कुशवाहा को टिकट मिला है. अगियाव से प्रभु राम और धोरैया से मनीष कुमार को चुनाव मैदान में उतार गया है.

यह भी पढ़ेंः हाथरस केस में बड़ा खुलासा- जातीय दंगे कराने के लिये रातों रात बनी ‘दंगे की वेबसाइट’

गौरतलब है कि बिहार में पहले चरण के चुनाव का नामांकन शुरू हो गया है. पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर चुनाव होना है. पिछले चुनाव में इन सीटों पर महागठबंधन ने शानदार प्रदर्शन किया था. आरजेडी ने 25, जेडीयू ने 21, कांग्रेस ने 8 सीटें जीती थीं. बीजेपी को 14 सीटें मिली थीं. हम, सीपीआई और निर्दलीय भी एक-एक सीट मिली थी.

First Published : 05 Oct 2020, 11:28:23 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो