News Nation Logo
Banner

Bihar Election: नीतीश बोले, बीजेपी के साथ मिलकर करेंगे बिहार में न्याय और विकास

बिहार विधानसभा चुनाव में महज कुछ दिन बचे हैं. सत्ताधारी एनडीए गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर मंथन का दौर चल रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 06 Oct 2020, 05:48:31 PM
nitish kumar jdu

नीतीश कुमार (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

बिहार विधानसभा चुनाव में महज कुछ दिन बचे हैं. सत्ताधारी एनडीए गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर मंथन का दौर चल रहा है. एनडीए से अलग होने के बाद बीजेपी और जेडीयू कितनी-कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे साफ हो गया है. बीजेपी और जेडीयू के संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह साफ कर दिया है कि एनडीए के नेता नीतीश कुमार ही रहेंगे और उन्ही के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने कहा कि बीजेपी के सबसे पुराने सहयोगी नीतीश कुमार के साथ पूरे बिहार का विकास हुआ है. 15 साल में एनडीए सरकार ने बदहाल बिहार को खुशहाल बिहार बनाया है. जेडीयू से हमारा अटूट बंधन है. लोजपा नेता रामविलास का सम्मान करते हैं. मगर बिहार में NDA के नेता नीतीश कुमार है और रहेंगे.

जेडीयू और बीजेपी अपने कोटे से हम और वीआईपी को देगी सीट 

वहीं सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोगों का गठबंधन NDA है. इसमें बातचीत हो चुकी है. जेडीयू को 122 सीटें मिली है. इसमें हम 7 सीटें हम पार्टी को देंगे. वहीं बीजेपी को 121 सीट दी गई है. इसमें से वो वीआईपी को सीट देंगे. 

सीटों की सूची रिलीज कर दी जाएगी 

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सीटों की सूची भी रिलीज कर दी जाएगी. हम लोग बिहार के विकास के लिये काम कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे. बहुत सारे लोगों के द्वारा बेवजह बहुत बातें की जाती हैं मैं उन्हें मैं महत्व नहीं देता हूं. हमसे पहले भी 15 साल दूसरे लोगों को मौका मिला,कहां कोई विकास का काम हुआ,क्या हालत थी बिहार की. हमने हमेशा कहा न्याय के साथ विकास .

लोजपा की राह अलग होने पर नीतीश ने कही ये बात 

लोजपा के अलग होने पर उन्होंने आगे कहा कि मेरी कोई रुची नहीं कौन क्या बोलता है. रामविलास पासवान से हमारा पुराना लगा है. वो जल्द स्वस्थ्य हो. उन्होंने कहा कि पासवान जी राज्यसभा कैसे पहुंचे,विधान सभा में दो सीट हीं हैं,गये तो हमारे मदद से. लोकसभा चुनाव में हम लोगों ने कितना प्रचार किया उनलोगों के लिये. अब कोई क्यों बोलता हैं क्या कहा जाये.

एनडीए में वहीं रहेगा जो नीतीश को स्वीकार करेगा, बोले सुशील कुमार

वहीं, बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि एनडीए में वही रहेगा जो नीतीश को स्वीकार करेगा. नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री होंगे. ये आज का संबंध नहीं है. बीजेपी, जेडीयू, हम और वीआईपी साथ ङैं. सिर्फ चार ही दल पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल कर सकते हैं. नीतीश कुमार आज भी और चुनाव के बाद भी मुख्यमंत्री का चेहरा हैं. कहीं कोई कंफ्यूजन ना रहे हैं. अगर रामविलास पासवान स्वस्थ्य रहते तो ये परिस्थिति नहीं होती.

और पढ़ें:हाथरस मामले में NCW ने BJP-कांग्रेस नेता समेत स्वरा भास्कर को भेजा नोटिस

सीएम नीतीश ने कहा कि जनता मालिक है वो तय करेंगे. हमलोग बीजेपी के साथ हैं. हमलोग मिलकर काम करेंगे. किसी को अगर कुछ कहने से आनंद मिलता है कहें,हमें कोई फर्क नही पड़ता. हमलोगों के मन ने कोई कंफ्यूजन नहीं है. निर्णय लेने में थोड़ा विलम्ब किया, मगर अब सब साफ हो गया है. कुछ लोग होते हैं कुछ बोलेंगे उनका स्वभाव होता है.

इसे भी पढ़ें:राहुल गांधी के काफिले को मिली मंजूरी, समर्थकों के साथ हरियाणा में की एंट्री

एलजेपी के हटने के बाद सीट बंटवारे को लेकर दिल्ली से लेकर बिहार तक जेडीयू-बीजेपी नेताओं की बैठक हुई.  कुछ दिन पहले बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की भी बैठक हुई, इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए.

First Published : 06 Oct 2020, 03:39:16 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो