News Nation Logo
Banner

फूड एंड पैकेजिंग कंपनी हल्दीराम पर बड़ा साइबर अटैक, हैकर्स ने डेटा चोरी कर इतनी रकम मांगी

ये वायरस अटैक 12 जुलाई की देर रात में हुआ था। इस मामले में हल्दीराम कंपनी के डीजीएम (आईटी) ने कुछ दिन पहले शिकायत की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 16 Oct 2020, 11:01:56 AM
Haldiram company

हल्दीराम कंपनी पर साइबर अटैक, हैकर्स ने डेटा चोरी कर इतनी रकम मांगी (Photo Credit: फ़ाइल फोटो)

नोएडा:

देश की जानी मानी फूड एंड पैकेजिंग कंपनी हल्दीराम पर बड़ा वायरस अटैक (Cyber Attack) हुआ है. इस साइबर अटैक में कंपनी के मार्केटिंग से लेकर कई तरह के डेटा को डिलीट कर दिया गया है. इसके अलावा कंपनी के अहम डेटा को चुराने की भी बात सामने आई है. इन डेटा के एवज में साइबर क्रिमिनल ने साढे़ 7 लाख रुपये की फिरौती भी मांगी है.

यह भी पढ़ें: Hathras Case : एसआईटी जांच पूरी, सरकार को जल्द सौंप सकती है रिपोर्ट

ये वायरस अटैक 12 जुलाई की देर रात में हुआ था. इस मामले में हल्दीराम कंपनी के डीजीएम (आईटी) ने कुछ दिन पहले शिकायत की है. इस मामले में नोएडा पुलिस को शिकायत मिली है, लेकिन अभी FIR नहीं हुई है. हल्दीराम कंपनी का कॉरपोरेट ऑफिस नोएडा के सेक्टर-62 के सी ब्लॉक में है. यहीं से कंपनी का आईटी विभाग संचालित और नियंत्रित किया जाता है. 

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना से 1.12 लाख हो चुकी हैं मौतें, जानें आज कितने नए केस

पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक, 12 और 13 जुलाई की रात को कंपनी के कॉरपोरेट ऑफिस के सर्वर पर साइबर अटैक किया गया. कंपनी के मार्केटिंग बिजनेस से लेकर अन्य विभाग का डाटा डिलीट किया गया है और कई महत्वपूर्ण फाइलें गायब हैं. हैकर्स ने कंपनी के आला अधिकारियों से संपर्क किया और डाटा वापस करने के लिए साढ़े 7 लाख रुपए की फिरौती मांगी है. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.

First Published : 16 Oct 2020, 10:52:43 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो