logo-image

कन्हैयालाल हत्याकांड में बड़ा खुलासा, हत्यारों ने फैक्ट्री में बनाया था हथियार

इसी पेचीदा कड़ी में अब एक बड़ा खुलासा हुआ है. नुपूर शर्मा के सपोर्ट में ट्वीट पर हुए हत्याकांड के आरोपियों रियाज़ अत्तारी और मोहम्मद गौस ने एसके इंजीनियरिंग वर्क्स में धारदार हथियार बनाए थे.

Updated on: 30 Jun 2022, 01:09 PM

New Delhi:

उदयपुर वाले मसले से हर कोई सहमा हुआ है. हर कोई कन्हैयालाल के लिए जस्टिस की मांग कर रहा है. इसी पेचीदा कड़ी में अब एक बड़ा खुलासा हुआ है. नुपूर शर्मा के सपोर्ट में ट्वीट पर हुए हत्याकांड के आरोपियों रियाज़ अत्तारी और मोहम्मद गौस ने एसके इंजीनियरिंग वर्क्स में धारदार हथियार बनाए थे.  इन्हीं हथियारों का इस्तेमाल इस जघन्य हत्याकांड में किया गया.  आरोपियों ने हत्या को अंजाम देने से पहले और बाद में इसी फैक्ट्री में वीडियो भी शूट किया था. हत्या में इस्तेमाल हथियार इसी फैक्ट्री से बरामद किया गया था.  

यह भी पढ़ें- आईएएफ ने लद्दाख में इजरायली महिला को बचाया

मीडिया रपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी एंगल सामने आने के बाद मामले की जांच की जा रही है. जांच एजेंसियों को हत्यारों के ISIS के वीडियो से प्रेरित होने का शक है. माना जा रहा है कि दोनों आरोपी पाकिस्तान के लोगों के संपर्क में थे.  जांच एजेंसियों का दावा है कि दोनों में से एक आरोपी गौस मोहम्मद साल 2014-15 में 45 दिन कराची में ट्रेनिंग लेकर आया है. इस बीच एक और खुलासा हुआ है.  भाजपा नेत्री नुपूर शर्मा मामले में हत्या की धमकी और हत्या का वीडियो आरोपी गौस मोहम्मद ने डाला था. हत्या के बाद उदयपुर से अजमेर भाग रहे दोनों आरोपी अजमेर में एक और वीडियो बनाकर डालना चाह रहे थे.  वीडियो बनाने का आइडिया पाकिस्तानी हैंडलर ने दिया था ताकि ज़्यादा दहशत और लोगों में डर बना रहे.

जानकरों के मुताबिक मृतक कन्हैया लाल के बेटे तरुण का कहना है कि, 'पुलिसवाला का कहना था कि सुरक्षा कारणों से इसे बंद कर दें हमने 6 दिन तक दुकान बंद रखी. मेरे पिता को धमकी भरे कॉल आ रहे थे. अगर पुलिस एक दिन के लिए खड़ी होती तो हालात कुछ और होते.' दूसरे बेटे अरुण ने कहा कि मेरे पिता इकलौत परिवार को सँभालने वाले थे. 

यह भी पढ़ें- कतर में अमेरिका के साथ अप्रत्यक्ष परमाणु वार्ता जारी : ईरानी विदेश मंत्रालय