News Nation Logo

ISIS मॉड्यूल के खिलाफ बड़ा एक्शन, जम्मू कश्मीर में NIA की छापेमारी में 5 संदिग्ध गिरफ्तार

ISIS मॉड्यूल के खिलाफ जम्मू कश्मीर में बड़ा एक्शन हुआ है. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) की टीम ने जम्मू कश्मीर में 10 जगहों पर छापा मारा है. 

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 11 Jul 2021, 09:08:52 AM
NIA Raid in Jammu Kashmir

ISIS मॉड्यूल के खिलाफ एक्शन, कश्मीर में NIA ने 5 संदिग्ध गिरफ्तार किए (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • ISIS मॉड्यूल के खिलाफ बड़ा एक्शन
  • जम्मू कश्मीर में NIA ने की छापेमारी
  • अनंतनाग से 5 संदिग्ध गिरफ्तार किए

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों ने बीते कुछ दिनों में गति पकड़ी है. कभी राजनीतिक दलों के नेताओं की हत्या, कभी सुरक्षाबलों के जवानों को निशाना, लगातार आतंकवादी अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे हैं. सुसाइड बॉम्बर बनकर घूमते आतंकवादियों के मकसद सिर्फ भारत के अंदर अशांति फैलाना है. ऐसे में सुरक्षाबल भी अलर्ट हैं और लगातार आतंकी घटनाओं को नाकाम करने में लगे हैं. इसी कड़ी में ISIS मॉड्यूल के खिलाफ जम्मू कश्मीर में बड़ा एक्शन हुआ है. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) की टीम ने जम्मू कश्मीर में 10 जगहों पर छापा मारा है. इस छापेमारी के दौरान 5 संदिग्ध गिरफ्तार किए गए हैं.

यह भी पढ़ें : कंधार में तालिबान संग LeT के आतंकी, भारत ने कांसुलेट बंद कर बुलाए कर्मी

बताया जा रहा है कि एनआईए ने कश्मीर में कई स्थानों पर छापेमारी की है. अनंतनाग, बारामूला, कुलगाम, अवंतीपुर जिलों में एनआईए की टीमों ने छापा मारा है. एनआईए ने इस दौरान अनंतनाग से 5 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. सूत्रों ने बताया है कि आतंकी फंडिंग और आईएसआईएस कनेक्शन के संबंध में छापेमारी की गई है. आतंकवाद से संबंधित मामलों की चल रही जांच का यह हिस्सा था. इसके अलावा नए सुराग और इनपुट के बाद ये यह रेड एनआईए ने की है. फिलहाल छापेमारी में किसी तरह के खुलासे या बरामदगी की बात सामने नहीं आई है. 

यह भी पढ़ें : नाइजीरिया में बंदूकधारियों के हमले में 35 लोगों की मौत

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शनिवार को मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में 3 आतंकवादियों को मार दिया गया है. अनंतनाग के रानीपोरा इलाके के क्वारीगाम में शुरू हुई मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकवादी मारे गए हैं. आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया था. इसके बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई थी. जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे भारी मात्रा में गोलीबारी की चपेट में आ गए, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई थी. 

First Published : 11 Jul 2021, 08:41:57 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.