News Nation Logo

राष्ट्रपति जो बाइडेन का ट्वीट- PM मोदी से बैठक को लेकर उत्साहित

भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस समय अमेरिका के दौरे पर हैं. विगत दिवस पीएम अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिश से मिले थे. अब कुछ ही देर में पीएम की अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात होगी. बाइडेन स्वंय ट्वीट कर इसकी जानकारी दुनिया के सा

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 24 Sep 2021, 09:13:23 PM
pm MODI WITH JOI BAIDEN

faile photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • प्रधानमंत्री मोदी महत्वपूर्ण मुद्दों के लेकर अमेरिकी दोरे पर हैं
  • कुछ ही देर में व्हाइट हाउस में होने वाली है द्विपक्षीय बैठक
  • कोरोना सहित कई मुद्दों पर होगी महत्वपूर्ण चर्चा 

New delhi:

भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस समय अमेरिका के दौरे पर हैं. विगत दिवस पीएम अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिश से मिले थे. अब कुछ ही देर में पीएम की अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात होगी. बाइडेन स्वंय ट्वीट कर इसकी जानकारी दुनिया के सामने साझा की. उन्होने कहा कि वे व्हाइट हाऊस में मोदी की अगुवानी करने के लिए तैयार हैं.. मैं अपने दोनों देशों के बीच गहरे संबंधों को मजबूत करने, एक स्वतंत्र और खुले इंडो-पैसिफिक को बनाए रखने और COVID-19 से लेकर जलवायु परिवर्तन तक हर चीज से निपटने के लिए तत्पर हूं. इन सभी मुद्दों पर प्रधानमंत्री मोदी से बातचीत होगी.

 

भारतीय मूल के लोग हुए एकत्र
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक के लिए व्हाइट हाउस पहुंच चुके हैं. दोनों शीर्ष नेताओं के बीच बाइडेन के राष्ट्रपति बनने के बाद यह पहली मुलाकात है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक के लिए प्रधानमंत्री मोदी के व्हाइट पहुंचने से काफी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग व्हाइट हाउस के सामने इकट्ठा हुए हैं.  पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच कुछ देर में द्विपक्षीय बैठक होने जा रही है. खबरों के मुताबिक अफगानिस्तान मुद्दे पर भी दोनों नेताओं की बीच गहन चर्चा होने की संभावना है.

यह भी पढें :Central Vista: दायरे में आ रही मस्जिदों पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई 29 को

पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति की द्विपक्षीय बातचीत के बाद जो बाइडेन की मेजबानी में प्रधानमंत्री मोदी पहली बार व्यक्तिगत तौर पर क्वाड शिखर सम्मेलन में शिरकत करेंगे. इस बैठक के दौरान ऑस्ट्रेलिया के प्रधानंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापान के प्रधानमंत्रई योशीहिदे सुगा भी शामिल होंगे. क्वाड सम्मेलन का मुख्य मकसद चीन के बढ़ते दबदबे के बीच हिंद प्रशांत क्षेत्र में अपसी सहयोग को बढ़ाना है. अमेरिका व भारतीय प्रधानमंत्री की बैठक पर विश्व की नजरें हैं. खबरों के मुताबिक बैठक करीब एक घंटे तक चलेगी. 

First Published : 24 Sep 2021, 09:05:23 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.