News Nation Logo
Banner

गुजरात के नए सीएम बने भूपेंद्र पटेल, राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने दिलाई शपथ

भूपेंद्र पटेल गुजरात के सीएम पद की शपथ ली. राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भूपेंद्र पटेल को शपथ दिलवाई.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 13 Sep 2021, 03:18:46 PM
bhupendra patel new

गुजरात के नए सीएम बने भूपेंद्र पटेल (Photo Credit: gujarat bjp twitter )

highlights

  • गुजरात के 17वें सीएम बने भूपेंद्र पटेल
  • राज्यपाल ने भूपेंद्र पटेल को दिलाई शपथ
  • डिप्टी सीएम कौन बनेगा इसका नहीं हुआ खुलासा

नई दिल्ली :

गुजरात में विधानसभा चुनाव से एक साल पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपना मुख्यमंत्री बदला है. भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) गुजरात के सीएम पद की शपथ ली. राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भूपेंद्र पटेल को शपथ दिलवाई. शपथ ग्रहण समारोह में अमित शाह (Amit Shah) समेत पांच राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद थे. जिसमें
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कर्नाटक के CM बसावराज बोम्माई, गोवा के CM प्रमोद सावंत, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा भी शामिल हुए. इसके अलावा सीआर पाटिल, नरेंद्र सिंह तोमर, मनसुख मांडविया, भूपेंद्र यादव भी मौजूद थे. मंच पर नितिन पटेल भी मौजूद थे. 

सीएम पद की रेस में नितिन पटेल आगे चल रहे थे. लेकिन बीजेपी विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लग गई.  सोमवार को यानी आज भूपेंद्र पटेल ने शपथ ली. वो गुजरात के 17वें सीएम बन गए हैं. भूपेंद्र पटेल के साथ किसी को शपथ नहीं दिलाई गई है, क्योंकि उपमुख्यमंत्री के नाम पर अभी फैसला नहीं हुआ है.

नितिन पटेल इसे लेकर रविवार को नाराजगी भी दिखाई. लेकिन आलाकमान के मनाने के बाद आज उनके सुर बदल गए. उन्होंने कहा कि उन्हें कोई शिकायत नहीं है. वो पार्टी के लिए 30 साल से काम कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे. कोई पद मिले या ना मिले. 

इसे भी पढ़ें:पेगासस मामले में SC में आदेश सुरक्षित, CJI ने केंद्र सरकार पर दिखाई सख्ती

वहीं, मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले भूपेंद्र पटेल घर में पूजा-अर्चना के बाद थलतेज स्थित साईं बाबा के मंदिर और अडालज स्थित दादा भगवान मंदिर पहुंचे. पूजा अर्चना करने के बाद सीधे नितिन पटेल से आशीर्वाद लेने उनके घर गए.

पदभार संभालने से पहले भूपेंद्र पटेल कामकाज में एक्टिव हो गए. पहला ट्वीट जामनगर में बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए किया. उन्होंने कहा कि प्रभावितों को एयरलिफ्ट करने के आदेश दिए गए है.

First Published : 13 Sep 2021, 02:23:31 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×