logo-image

भरूच जिले के पुलिस अधीक्षक ने अपनी तकनीकी निगरानी टीम के दो कर्मचारियों को निलंबित किया

भरूच जिले के पुलिस अधीक्षक ने अपनी तकनीकी निगरानी टीम के दो कर्मचारियों को निलंबित किया

Updated on: 19 Jan 2023, 05:05 PM

भरूच:

भरूच जिले के पुलिस अधीक्षक ने अपनी तकनीकी निगरानी टीम के दो कर्मचारियों को अधिकारियों की गतिविधियों को अवैध शराब बनाने वालों को लीक करने के आरोप में निलंबित कर दिया है।

जिला पुलिस अधीक्षक लीना पाटिल ने कहा कि दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। स्टेट मॉनिटरिंग सेल (एसएमसी) के अधिकारियों के मूवमेंट को शराब बनाने वालों को लीक करने के आरोप में दोनों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई है।

यह कहना जल्दबाजी होगी कि वे उन्हें इस प्रकार की जानकारी कब से साझा कर रहे थे। अधिकारी ने कहा कि जांच पूरी होने के बाद ही ये साफ हो पाएगा और जरूरत पड़ने पर उनके खिलाफ सेवा नियमों के उल्लंघन का केस दर्ज किया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक, मयूर खुमान और अशोक सोलंकी भरूच पुलिस की टेक्निकल सर्विलांस टीम के साथ काम कर रहे थे। दोनों कुछ समय के लिए निगरानी में थे, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने पाया कि दोनों एसएमसी अधिकारियों के मूवमेंट की जानकारी एकत्र कर रहे थे और इसे अवैध शराब बनाने वालों को साझा किया गया था।

सूत्रों ने कहा कि कुछ एसएमसी के 15 अधिकारियों के सेल नंबरों को ट्रैक किया गया था, उनकी गतिविधियों को एकत्र किया गया था और लगभग 600 बार भरूच और आसपास के क्षेत्रों में बूटलेगर्स (शराब बनाने वालों) के साथ साझा किया गया था। कहा गया है कि इस वजह से एसएमसी के द्वारा की गई छापेमारी विफल हो रही थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.