News Nation Logo
Banner

BJP का 41वां स्थापना दिवस आज, PM मोदी कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

आज यानि कि मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपना स्थापना दिवस मना रही है. 6 अप्रैल 1980 के दिन ही देश की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी की नींव रखी गई थी. आज देश की अधिकत्तर राज्यों में बीजेपी सत्ता पर काबिज है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 06 Apr 2021, 09:02:20 AM
BJP Foundation Day

BJP Foundation Day (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:

आज यानि कि मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपना स्थापना दिवस मना रही है. 6 अप्रैल 1980 के दिन ही देश की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी की नींव रखी गई थी. आज देश की अधिकत्तर राज्यों में बीजेपी सत्ता पर काबिज है. पार्टी की स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरीए आज सुबह 10:30 बजे बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही बीजेपी के स्थापन के उद्देश्य के बारे में भी बात करेंगे. वहीं पीएम के अलावा पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बीजेपी स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. 

और पढ़ें: नक्सलियों के खात्मे के लिए तेज होगा ऑपरेशन, व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान : अमित शाह

स्थापना दिवस (BJP Foundation Day) के मौके पर पार्टी के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपने-अपने घरों पर पार्टी का झंडा लगाएंगे. राज्य मुख्यालय पर एलईडी स्क्रीन के माध्यम से कार्यकर्ता प्रधानमंत्री का संदेश सुनेंगे. बीजेपी (BJP)  ने बूथ लेवल तक स्थापना दिवस मनाने की तैयारियां की हैं, ताकि प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन बूथ स्तर के कार्यकर्ता सुन सकें.

बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में पार्टी कार्यकर्ता देशभर के सभी मतदान केंद्रों पर पार्टी के दर्शन, संस्कृति और नीतियों पर संवाद सत्र का आयोजन करेंगे. इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

वहीं लखनऊ में भी बीजेपी का 41वां स्थापना दिवस मनाया जाएगा. जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह पार्टी दफ्तर पर पीएम मोदी का लाइव संबोधन देखेंगे. उत्तर प्रदेश में इस वक्त पंचायत चुनाव की सरगर्मी है. ऐसे में पार्टी ने उत्तर प्रदेश में खास तैयारियां की हैं. पंचायत चुनाव के मद्देनजर बड़े से छोटे स्तर के नेता व्यापक जनसंपर्क अभियान चलाएंगे.

ये भी पढ़ें: कोरोना प्रबंधन : प्रधानमंत्री का 6 से 14 अप्रैल तक विशेष अभियान चलाने पर जोर

बता दें कि पूर्ववर्ती जनसंघ के नेताओं ने 1980 में भारतीय जनता पार्टी का गठन किया था. 1984 में बीजेपी ने पहला लोकसभा चुनाव लड़ा, जिसमें इसे सिर्फ दो सीटें मिलीं, लेकिन बाद के चुनावों में पार्टी मजबूत बनकर उभरी है. फिलहाल लोकसभा में इसके पास स्पष्ट बहुमत है. 1980 में भारतीय जनता पार्टी बनी थी और पार्टी के पहले अध्यक्ष अटल बिहारी वाजपेयी बने थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Apr 2021, 08:58:26 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×