News Nation Logo
Banner

नक्सलियों के खात्मे के लिए तेज होगा ऑपरेशन, व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान : अमित शाह

गृह मंत्री शाह जगदलपुर में जवानों को श्रद्धांजलि देने और अफसरों के साथ बैठक के बाद बीजापुर में बासागुड़ा स्थित CRPF के कैंप में पहुंचे. इस दौरान शाह ने जवानों से बातचीत की और उनका हौसला बढ़ाया.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 05 Apr 2021, 07:53:46 PM
Union Home Minister Amit Shah

अमित शाह (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • अमित शाह बोले- व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान
  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जवानों का यह सर्वोच्च बलिदान है
  • नक्सलियों के खात्मे के लिए तेज होगा सुरक्षाबलों का ऑपरेशन

रायपुर:

गृह मंत्री अमित शाह जगदलपुर में जवानों को श्रद्धांजलि देने और अफसरों के साथ बैठक के बाद बीजापुर में बासागुड़ा स्थित CRPF के कैंप में पहुंचे. इस दौरान शाह ने जवानों से बातचीत की और उनका हौसला बढ़ाया. उन्होंने कहा कि जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी, पूरा देश और सरकार आपके साथ खड़ी है. इस दौरान दो मिनट का मौन भी रखा गया. बीजापुर से अमित शाह जगदलपुर के लिए निकल गए. यहां से वह रायपुर पहुंचेंगे ,जहां चार अस्पतालों में भर्ती घायल जवानों से मुलाकात करेंगे. बीजापुर में नक्सली एनकाउंटर के बाद सोमवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जवानों का यह सर्वोच्च बलिदान है. उनके इस शौर्य ने इस लड़ाई को निर्णायक मोड़ पर पहुंचा दिया है. अब हम इसे अंजाम तक लेकर जाएंगे.

यह भी पढ़ें : TMC को अब 'दीदी' से भी आपत्ति, 'ममता' ने इतनी बार लांघी शब्दों की मर्यादा

इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि देश जवानों का बलिदान याद रखेगा और यह व्यर्थ नहीं जाएगा, नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई निर्णायक दौर में आ गई है. उन्होंने कहा कि पिछले 5-6 सालों में हम अंदर तक अपने कैंप को ले गए हैं, इससे नक्सलियों में भय का माहौल है और ऐसी घटनाएं सामने आती हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आदिवासी इलाके में विकास कार्य को तेज करना और नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि केंद्र और छत्तीसगढ़ सरकार मिलकर नक्सली समस्या से लड़ रही है, पीएम मोदी ने लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाने का निर्देश दिया है, हम लड़ाई को और तीव्र करेंगे और विजय पाएंगे.

यह भी पढ़ें : मतदाताओं के साथ केंद्रीय सुरक्षा बलों को भी धमका रहीं हैं ममताः नकवी

बता दें कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलवादियों के साथ शनिवार को हुई भयंकर मुठभेड़ में बड़ा नुकसान हुआ है. अब तक सुरक्षाबलों के 23 जवान शहीद हो गए हैं. बीजापुर पुलिस ने इसकी पुष्टि की है. नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ के स्थान पर 18 और जवानों के शव बरामद हुए हैं. इससे पहले 5 जवानों के शवों को बरामद कर लिया गया था. 30 से ज्यादा जवान मुठभेड़ में घायल भी हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. इसके अलावा अभी भी कुछ जवान लापता हैं, जिनकी तलाश के लिए अभियान चलाया जा रहा है. ऐसे में अंदेशा लगाया जा रहा है कि शहीदों की संख्या और बढ़ सकती है. खबर यह भी है कि इस मुठभेड़ में कई नक्सली भी ढेर कर दिए गए.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Apr 2021, 07:20:18 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×