logo-image

भारत मंडपम में डिनर: PM नरेंद्र मोदी बोले- चारों तरफ G20 की सफलता की हो रही तारीफ 

Bharat Mandapam Dinner : पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारत मंडपम में जी-20 शिखर सम्मेलन के आयोजन को सफल बनाने वाले लोगों को लिए डिनर का आयोजन किया है. इससे पहले उन्होंने G20 टीम को संबोधित किया.

Updated on: 22 Sep 2023, 10:59 PM

नई दिल्ली:

Bharat Mandapam Dinner : दिल्ली में G20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) के सफल आयोजन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को भारत मंडपम में डिनर (Bharat Mandapam Dinner) का आयोजन किया है. भारत सरकार के मंत्रालयों और विभागों के आमंत्रित लोग इस डिनर के लिए पहुंच चुके हैं. इससे पहले पहले पीएम मोदी ने G20 समिट को सफल बनाने में सहयोग करने वाली टीम को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि जी-20 का सफल आयोजन हुआ. देश का नाम रोशन हुआ. चारों तरफ से तारीफ ही तारीफ सुनने को मिल रही है. 

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले NDA का बढ़ा कुनबा, जेपी नड्डा-अमित शाह ने JDS का किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 'टीम जी-20' (G20 Summit Team) के साथ संवाद करते हुए कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit 2023) को सफल बनाने के पीछे जिनका पुरुषार्थ है, जिन्होंने दिन रात इसमें खपाए हैं और जिनके कारण ये सफलता प्राप्त हुई वे आप सब हैं. उन्होंने कहा कि आपमें से ज्यादातर वे लोग होंगे जिन्हें इससे पहले इतने बड़े कार्यक्रम का, इतनी बड़ी जिम्मेदारी का अवसर ही नहीं आया था. आपको आयोजन की कल्पना भी करनी थी और समस्याओं के विषय में भी सोचना था.

उन्होंने कहा कि मेरा आप लोगों से आग्रह है कि आप जब से इस काम से जुड़े थे तब से लेकर जो-जो भी हुआ, अगर आप उसको रिकॉर्ड कर दें, लिख दें और कोई वेबसाइट तैयार करें. जिसमें आपके काम, आपके अनुभव को रिकॉर्ड किया जाए. भविष्य के कार्य के लिए इससे एक अच्छी गाइडलाइन तैयार हो सकती है.

यह भी पढ़ें : Chandrayaan-3 Mission: ISRO ने विक्रम लैंडर और प्रज्ञान रोवर से किया संपर्क, जानें क्या आया अपडेट

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने भारत मंडपम में (Dinner In Bharat Mandapam) 'टीम जी-20' के साथ संवाद करते हुए कहा कि हम सब मजदूर हैं और आज कार्यक्रम भी मजदूर एकता जिंदाबाद का है. मैं थोड़ा बड़ा मजदूर हूं, आप थोड़े छोटे मजदूर हैं लेकिन हम सब मजदूर हैं. आपने भी देखा होगा आपको इस मेहनत का आनंद आया होगा.