logo-image

लोकसभा चुनाव से पहले NDA का बढ़ा कुनबा, जेपी नड्डा-अमित शाह ने JDS का किया स्वागत

देश में अगले साल लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha elections 2023) होने वाला है. इससे पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का कुनबा बढ़ गया है. एनडीए में जेडीएस शामिल हो गई है. जेपी नड्डा और अमित शाह ने एनडीए में जेडीएस का स्वागत किया है.

Updated on: 22 Sep 2023, 05:03 PM

नई दिल्ली:

देश में अगले साल लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha elections 2023) होने वाला है. इससे पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का कुनबा बढ़ गया है. एनडीए में जेडीएस शामिल हो गई है. जेपी नड्डा और अमित शाह ने एनडीए में जेडीएस का स्वागत किया है. इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. जेडीएस औपचारिक रूप से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल हो गई है. बैठक के दौरान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें : Hangzhou Asian Games : एशियन गेम्स में अरुणाचल के 3 खिलाड़ियों की नो एंट्री पर भारत का चीन को जवाब, जानें क्या कहा?

एनडीए में जेडीएस के शामिल होने के बाद जेपी नड्डा (JP Nadda) ने ट्वीट कर कहा कि हमारे वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात की. मुझे खुशी है कि जेडीएस ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा बनने का फैसला किया है. हम एनडीए में उनका तहे दिल से स्वागत करते हैं. 

दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एच.डी. कुमारस्वामी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आज हमने औपचारिक रूप से भाजपा के साथ हाथ मिलाने और NDA का हिस्सा बनने पर चर्चा की. हमने औपचारिक रूप से प्रारंभिक मुद्दों पर चर्चा की है. हमारी ओर से कोई मांग नहीं है.

यह भी पढ़ें : India-Canada Tension: कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने फिर दोहराए आरोप, भारत से की ये अपील

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस तरह से विकास का काम कर रहे हैं, कोई भी पार्टी NDA के साथ जुड़ने से ना नहीं कहेगी. मैं भी उनका (जेडीएस) स्वागत करता हूं. आने वाले चुनाव में NDA एक बार फिर सत्ता में आ रही है. हम कर्नाटक की सभी लोकसभा सीट जीत रहे हैं.