logo-image

Bharat Jodo Yatra के 100 दिन पूरे, अबतक 7 राज्यों के 42 जिलों से गुजरी यात्रा

100 days of Bharat Jodo Yatra : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन शुक्रवार को पूरे हो जाएंगे. भारत जोड़ो यात्रा ने अबतक 7 राज्यों के 42 जिलों से गुजरती हुई 2800 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर ली है.

Updated on: 16 Dec 2022, 09:15 AM

highlights

  • 2800 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर चुकी है भारत जोड़ो यात्रा
  • आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान के दौसा में है
  • यात्रा के 100वें दिन जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे राहुल गांधी

नई दिल्ली:

100 days of Bharat Jodo Yatra : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन शुक्रवार को पूरे हो जाएंगे. भारत जोड़ो यात्रा ने अबतक 7 राज्यों के 42 जिलों से गुजरती हुई 2800 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर ली है. इस दौरान यह यात्रा भारत के 7 प्रदेशों- आंध्र प्रदेश, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना, महाराष्ट्र और एमपी का सफर पार करके राजस्थान में एंट्री कर चुकी है. आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान के दौसा में है.

यह भी पढ़ें : UP: पीलीभीत फेक एनकाउंटर मामले में 43 पुलिसवालों को 7 साल की कैद, जानें पूरा केस

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (MP Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को फिर से पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ राजस्थान के दौसा से 'भारत जोड़ो यात्रा' शुरू की, क्योंकि इसके 100 दिन पूरे हो गए हैं. इस यात्रा में उनके साथ भारी संख्या में पब्लिक मौजूद है. भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे होने पर राहुल गांधी आज जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 

यह भी पढ़ें : KKK:शिव ठाकरे सहित बिग बॉस के इन कंटेस्टेंट को मिला खतरों के खिलाड़ी का ऑफर

आज भारत जोड़ो यात्रा एक ही चरण में सिर्फ 22 किलोमीटर की दूरी ही तय करेगी. यह यात्रा सुबह करीब 11 बजे दौसा के गिरिराज धरण मंदिर पहुंचेगी, यहीं इस यात्रा का आज आखिरी पड़ाव रहेगा. इसके बाद राहुल हेलिकॉप्टर से जयपुर जाएंगे. दौसा में भारत जोड़ो यात्रा का दो दिन यानी शुक्रवार और शनिवार को रात्रि विश्राम होगा. 

यह भी पढ़ें : Aishwarya Rai: अभिषेक बच्चन के लिए चीयरलीडर बनें ऐश्वर्या और आराध्या, वायरल हुई फोटोज 

आपको बता दें कि अब सवाल उठता है कि क्या कांग्रेस को लोकसभा चुनाव 2024 में भारत जोड़ो यात्रा का फायदा मिलेगा. क्या इस यात्रा से जुड़ने वाले लोग चुनाव के समय कांग्रेस के लिए वोट में तब्दील होंगे. बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी अभी से ही अलग-अलग तरीके से तैयारी में जुटी गई है.