News Nation Logo

कर्नाटक में भी दंगाइयों की खैर नहीं, योगी सरकार की तर्ज पर वसूला जाएगा नुकसान

बेंगलुरु हिंसा (Bengaluru violence) पर कर्नाटक के मंत्री सीटी रवि (CT Ravi) ने कहा कि दंगे की योजनाबद्ध तरीके से किया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 12 Aug 2020, 08:10:35 PM
bengaluru violence

बेंगलुरु हिंसा (Bengaluru violence) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

बेंगलुरु हिंसा (Bengaluru violence) पर कर्नाटक के मंत्री सीटी रवि (CT Ravi) ने कहा कि दंगे की योजनाबद्ध तरीके से किया गया था. हिंसा के दौरान संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए पेट्रोल बम और पत्थरों का इस्तेमाल किया गया था. 300 से ज्यादा गाड़ियां जलाई गई थीं. हमारे पास संदिग्ध हैं, लेकिन जांच के बाद पुष्टि की जा सकती है. उन्होंने कहा कि हम उत्तर प्रदेश की तर्ज पर ही दंगाइयों से नुकसान हुई संपत्ति की वसूली करेंगे.

यह भी पढ़ेंः न्यूज़ शरद पवार बोले- पार्थ ने जो कहा, हम उसे महत्व नहीं देते हैं, क्योंकि...

कर्नाटक: हिंसा के बाद युद्ध क्षेत्र जैसा दिखाई पड़ रहा बेंगलुरु का पुलकेशीनगर इलाका

कर्नाटक की राजधानी का पुलकेशीनगर विधानसभा क्षेत्र बुधवार को किसी युद्ध क्षेत्र जैसा दिखाई पड़ा. कांग्रेस विधायक के एक रिश्तेदार द्वारा कथित तौर पर सोशल मीडिया पर ‘सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील’ एक पोस्ट लिखे जाने के बाद उग्र भीड़ ने जमकर बवाल काटा और वाहनों को आग लगा दी जिसके बाद इलाका लड़ाई क्षेत्र जैसा दिख रहा है.

हिंसा प्रभावित क्षेत्रों की सुनसान पड़ी सड़कों पर जले हुए वाहन, टूटी हुई खिड़कियों के शीशे, ईंटें और पत्थर बिखरे पड़े हैं. मंगलवार की रात से बुधवार तड़के तक चली आगजनी और हिंसा की घटनाओं में 50 पुलिसकर्मी घायल हो गए. भीड़ को नियंत्रित करने के प्रयास में पुलिस द्वारा गोली चलाए जाने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए.

कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के एक रिश्तेदार द्वारा सोशल मीडिया पर कथित तौर पर ‘सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील’ एक पोस्ट लिखे जाने के बाद एक वर्ग के लोग भड़क उठे जिसके बाद विधायक की संपत्ति और उनके परिवार को निशाना बनाया गया.

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर: बारामूला में सेना की टीम पर आतंकी हमला, जवान जख्मी

विधायक की बहन जयंती ने रोते हुए कहा कि जब यह सब हुआ तब हम घर पर नहीं थे। राहत की बात यही है कि मेरा भाई और उनका परिवार सुरक्षित है. हिंसक भीड़ ने पुलिस के वाहनों को आग लगा दी और डीजे हल्ली थाने पर भी धावा बोल दिया. पुलिस ने दंगे के आरोप में 110 लोगों को गिरफ्तार किया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Aug 2020, 06:41:12 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.