logo-image

कर्नाटक में सिद्दारमैया के पास वित्त व संचार प्रौद्योगिकी मंत्रालय

कर्नाटक में सिद्दारमैया के पास वित्त व संचार प्रौद्योगिकी मंत्रालय

Updated on: 29 May 2023, 12:35 PM

बेंगलुरू:

मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने नवनियुक्त कैबिनेट मंत्रियों को विभागों का आवंटन करते समय वित्त, कार्मिक और प्रशासनिक सुधार विभाग (डीपीएआर), खुफिया, सूचना, आईटी और बीटी, इंफ्रास्ट्रक्च र डेवलपमेंट को अपने पास रखा है।

उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार को उच्च और मध्यम सिंचाई, बीबीएमपी, बीडीए, बीडब्ल्यूएसएसबी, बीएमआरडीए, बीएमआरसीएल और टाउन प्लानिंग सहित बेंगलुरु शहर के विकास का काम सौंपा गया है।

इस संबंध में 28 मई को प्रकाशित स्टेट गजेटियर सोमवार को आधिकारिक रूप से मीडिया को जारी कर दिया गया।

राजपत्र के अनुसार डॉ. जी. परमेश्वर को गृह विभाग आवंटित किया गया है। एच.के. पाटिल को कानून और संसदीय मामले, के.एच. मुनियप्पा को विधान और पर्यटन, खाद्य और नागरिक आपूर्ति, उपभोक्ता मामले की जिम्मेदारी रामलिंगा रेड्डी, परिवहन एम.बी. पाटिल को सौंपा गया है।

के.जे. जॉर्ज को ऊर्जा, दिनेश गुंडु राव को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, डॉ. एच.सी. महादेवप्पा को समाज कल्याण, सतीश जरकीहोली को लोक निर्माण और कृष्णा बायरे गौड़ा को राजस्व मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है।

गजेटियर के मुताबिक, प्रियांक खड़गे ग्रामीण विकास और पंचायत राज मंत्री, शिवानंद पाटिल सहकारिता विभाग से कपड़ा, गन्ना विकास और चीनी और कृषि विपणन निदेशालय की जिम्मेदारी संभालेंगे।

ई.जमीर अहमद खान को आवास, वक्फ एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय, शरणप्पा दर्शनपुर लघु उद्योग, सार्वजनिक उद्यम और ईश्वर खंड्रे को वन, पारिस्थितिकी और पर्यावरण मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है।

इसके अलावा, एन. चेलुवरायस्वामी कृषि का कार्यभार संभालेंगे, एसएस मल्लिकार्जुन खान और भूविज्ञान, बागवानी, रहीम खान नगरपालिका प्रशासन व हज, संतोष लाड श्रम। डॉ. शरण प्रकाश रुद्रप्पा पाटिल चिकित्सा शिक्षा और कौशल विकास और आरबी थिम्मापुर को आबकारी विभाग की जिम्मेदारी दी गई है।

के वेंकटेश पशुपालन और रेशम उत्पादन, शिवराज तंगादगी पिछड़ा वर्ग, कन्नड़ और संस्कृति, डी. सुधाकर योजना और सांख्यिकी, बी. नागेंद्र युवा सेवा खेल एवं एस.टी. कल्याण।

जबकि के.एन. राजन्ना को कृषि विपणन को छोड़कर सहयोग आवंटित किया गया है, सुरेश बी.एस. बेंगलुरु शहर के विकास को छोड़कर शहरी विकास और नगर नियोजन, लक्ष्मी आर हेब्बलकर को महिला एवं बाल विकास, विकलांग और वरिष्ठ नागरिक अधिकारिता मंत्रालय दिया गया है।

मनकल वैद्य को मत्स्य, बंदरगाह और अंतदेर्शीय परिवहन, डॉ. एम.सी. सुधाकर को उच्च शिक्षा, एन.एस. बोसेराजू को लघु सिंचाई, विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग की जिम्मेदारी दी गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.