logo-image

बंगाल के मंत्री ने मनमोहन सिंह से संबंधित शेयर की फर्जी पोस्ट, बाद में हटाई

बंगाल के मंत्री ने मनमोहन सिंह से संबंधित शेयर की फर्जी पोस्ट, बाद में हटाई

Updated on: 06 Apr 2022, 01:15 PM

कोलकाता:

पार्टी महासचिव और राज्य के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह से संबंधित एक फर्जी पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर किए जाने के बाद तृणमूल कांग्रेस में विवाद खड़ा हो गया है।

पोस्ट के फर्जी पाए जाने के तुरंत बाद, चटर्जी ने इसे अपनी फेसबुक वॉल से हटा दिया।

विवाद तब शुरू हुआ जब सोमवार देर शाम चटर्जी ने पूर्व प्रधानमंत्री के निधन से संबंधित एक फर्जी पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर किया। तब से तृणमूल कांग्रेस के सचिव और पार्टी प्रवक्ता ने चटर्जी का नाम लिए बिना उन पर तीखे हमले किए। रात 1 बजे घोष ने इस मुद्दे पर अपने फेसबुक वॉल पर काउंटर पोस्ट किया।

घोष ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, 2012 में, जब मैंने राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली थी, तब मैंने डॉ मनमोहन सिंह के साथ एक तस्वीर ली थी। जब मैं 2018 में सेवानिवृत्त हुआ, तो मैंने उनके साथ एक और तस्वीर क्लिक की, जब वह विपक्षी बेंच पर थे। मैंने उन्हें एक पूर्व पत्रकार के रूप में भी देखा है। मैंने उनके बारे में जो कुछ भी जाना, उससे मैंने उनके लिए गहरा सम्मान विकसित किया है। मैं मंगलवार को उनकी मौत के बारे में फर्जी खबरें फैलाने वालों की कड़ी निंदा करता हूं। मैं उन लोगों की भी निंदा करता हूं जिन्होंने गैर-जिम्मेदाराना तरीके से काम किया जिन्होंने उसी फर्जी खबर को साझा किया और लोगों के बीच इसे अधिक प्रसारित किया। मैं डॉ मनमोहन सिंह के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।

पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी पोस्ट शेयर करने के लिए पार्थ चटर्जी का मजाक उड़ाया। राज्य के कांग्रेस नेताओं के अनुसार, पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) में रोजगार अनियमितताओं पर चल रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच के कारण चटर्जी ने शायद अपना मानसिक संतुलन खो दिया है।

चटर्जी ने अब तक इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी करने से परहेज किया है।

88 वर्षीय डॉ मनमोहन सिंह पिछले साल कोविड-19 संक्रमण से पीड़ित थे। हाल ही में उन्हें दिल की बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.