logo-image

बंगाल स्कूल भर्ती मामला: ईडी ने सायोनी घोष को पांच जुलाई को फिर किया तलब

बंगाल स्कूल भर्ती मामला: ईडी ने सायोनी घोष को पांच जुलाई को फिर किया तलब

Updated on: 01 Jul 2023, 12:25 PM

कोलकाता:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के स्कूल भर्ती मामले में दूसरे दौर की पूछताछ के लिए तृणमूल युवा कांग्रेस अध्यक्ष सायोनी घोष को तलब किया है।

शुक्रवार को अभिनेत्री से नेता बनीं सायाेनी को शिक्षा घोटाले के सिलसिले में केंद्रीय एजेंसी के साल्ट लेक कार्यालय में 11 घंटे की मैराथन पूछताछ का सामना करना पड़ा।

एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, हालांकि शुक्रवार को दोपहर 12 से रात 11 बजे तक पूछताछ के दौरान घोष ने सवालों से बचने या टालने की कोई कोशिश नहीं की गई, लेकिन कई मौकों पर उन्होंने विरोधाभासी जवाब दिए। इसलिए, बयानों में विरोधाभास पर स्पष्टीकरण के लिए उन्हें पांच जुलाई को फिर से बुलाया गया है।

ईडी कार्यालय ने संकेत दिया है कि उन्हें जल्द ही सवालों के दूसरे दौर के लिए फिर से बुलाया जा सकता है।

घोष ने कहा, “मैंने 100 प्रतिशत सहयोग दिया है। उन्होंने कुछ दस्तावेज़ मांगे, जो मैंने पहले ही जमा कर दिए हैं, यदि वे मुझे दोबारा बुलाएंगे तो मैं उपस्थित होऊंगी। यदि आवश्यक हुआ तो मैं 24 घंटे यहां रहूंगी और सहयोग करूंगी।”

सूत्रों ने कहा कि उनसे स्कूल भर्ती मामले के एक अन्‍य आरोपी और युवा तृणमूल कांग्रेस के निष्कासित नेता कुंतल घोष के साथ उनके व्हाट्सएप चैट संदेशों के आधार पर पूछताछ की गई, जो वर्तमान में घोटाले में उनकी कथित संलिप्तता के संबंध में न्यायिक हिरासत में हैं।

सायोनी से उनके और कुंतल घोष के बीच संपत्ति की कुछ खरीद से संबंधित बैंकिंग लेनदेन पर भी पूछताछ की गई, जो हाल ही में जांच के दौरान सामने आया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.