logo-image

मशहूर ज्योतिषी बेजन दारूवाला का निधन, कोरोना से थे पीड़ित; CM रुपाणी ने जताया शोक

जाने माने ज्योतिषी बेजन दारूवाला का आज 89 वर्ष की उम्र में गुजरात के अहमदाबाद शहर में देहांत हो गया.

Updated on: 29 May 2020, 08:49 PM

नई दिल्ली:

जाने माने ज्योतिषी बेजान दारूवाला का आज 89 वर्ष की उम्र में गुजरात के अहमदाबाद शहर में देहांत हो गया. ऐसा कहा जा रहा है कि कोरोना संक्रमण के कारण इनकी मृत्यु हुई है.गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उनके निधन पर शोक जताया.

89 साल के बेजान दारूवाला बीते 22 मई को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था. दारूवाला को पहले से भी फेफड़े की तकलीफ थी. उनके बेटे नस्तूर दारूवाला ने पिता के निधन की पुष्टि की.

इसे भी पढ़ें:अजित जोगी: एक आदिवासी डीएम जो बना छत्तीसगढ़ राज्य का पहला सीएम

गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने दारूवाला के निधन पर शोक जताते हुए कहा, 'प्रसिद्ध ज्योतिषी श्री बेजन दारूवाला के निधन से दुखी हूं. मैं दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं. मेरी संवेदना. ओम् शांति..'

वह गणेशा के नाम से रोचक अंदाज में भविष्यवाणी करते थे. बेजान दारूवाला कई चर्चित भविष्यवाणियां की. उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़ी भविष्यवाणी की थी. उन्होंने राजीव गांधी की हत्या की भविष्यवाणी की थी. दारूवाला ने नरेंद्र मोदी की जीत को लेकर भी भविष्यवाणी की थी.

और पढ़ें:बॉलीवुड को एक और झटका, इस फेमस गीतकार का हुआ निधन

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दारूवाला ने यह भविष्यवाणी भी की थी कि संजय गांधी की दुर्घटना में मौत होगी. 23 जून 1980 को संजय गांधी की सफदरजंग हवाई अड्डे के पास एक विमान दुर्घटना में उनकी मौत हुई थी.

दारूवाला का जन्म 11 जुलाई 1931 को हुआ था. वो अहमदाबाद में अंग्रेजी के प्रोफेसर भी रह चुके थे.