logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

विधानसभा सत्र से पहले अखिलेश यादव ने कोरोना से बचाव को लेकर की ये मांग

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र से पहले सभी जन प्रतिनिधियों के लिए कोरोना से बचाव के प्रबंध किये जायें.

Updated on: 17 Aug 2020, 03:55 PM

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र से पहले सभी जन प्रतिनिधियों के लिए कोरोना से बचाव के प्रबंध किये जायें. अखिलेश ने ट्वीट किया, ''प्रदेश में कोरोना के विस्तार तथा प्रकोप को देखते हुए विधानसभा सत्र से पहले सभी जन प्रतिनिधियों के लिए कोरोना से बचाव के समुचित प्रबंध किए जाएं.''

उल्लेखनीय है कि विधानसभा का सत्र 20 अगस्त से शुरू होना है. विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि सत्र के दौरान सदस्यों के बीच सामजिक मेल जोल से दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) के मानकों का पूरा ध्यान रखा जाएगा. हर सदस्य एक सीट छोड़कर बैठेगा. कुछ को लॉबी में बैठाया जाएगा जबकि दर्शक दीर्घा में भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए सदस्यों के बैठने का इंतजाम किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के दूरस्थ क्षेत्रों में विकास तभी पहुंचेगा जब बुद्धिजीवी लोग वहां रहें: CM रावत

दीक्षित ने बताया कि सदन में दाखिल होने से पहले हर सदस्य की थर्मल स्क्रीनिंग होगी. हर सदस्य को मॉस्क पहनना होगा और अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो उसे एक मॉस्क उपहार में दिया जाएगा. उन्होंने सभी दलों के नेताओं से सहयोग की अपील की है कि ऐसे मुश्किल वक्त में आहूत किए जा रहे सदन के दौरान सभी पार्टियां परस्पर सहयोग और समन्वय की भावना से काम करें और कोरोना संकमण के प्रोटोकॉल का पूरा पालन करें.

सत्र से पहले सभी विधायकों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा. विधानमंडल का मॉनसून सत्र 20 से 24 अगस्त तक चलेगा परंतु विधायी कार्य दो दिन ही संचालित होंगे. पहले दिन यानी 20 अगस्त को विधायकों के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करने के बाद सदन की बैठक स्थगित हो जाएगी.

यह भी पढ़ें- भारत-पाकिस्तान का टेस्ट क्रिकेट न खेलना शर्मनाक, किसने कही ये बात

उसके बाद 21 अगस्त को विधायी कार्य के अलावा अध्यादेश व अधिसूचनाएं सदन के पटल पर प्रस्तुत होंगी. सदन की बैठक 22 व 23 अगस्त को नहीं होगी जबकि 24 अगस्त को विधायी कार्य के बाद सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया जाएगा.