logo-image

बैंकर से राजनीति में आई मीरा सान्याल का लंबी बीमारी के बाद निधन

आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता मीरा सान्याल का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. आप नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.

Updated on: 12 Jan 2019, 12:16 AM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता मीरा सान्याल का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. आप नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश ने तेज आर्थिक दिमाग और पवित्र आत्मा को खो दिया है. 57 साल की मीरा सान्याल ने रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड के देश के मुख्य कार्यकारी के रूप में नौकरी छोड़ने के बाद आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थीं. मीरा 2014 में लोकसभा चुनाव में लड़ी थी.

मीरा सान्याल 30 साल तक बैकिंग क्षेत्र में कार्यरत रही है. बैकिंग करियर को छोड़कर राजनीति में आकर वो सबको चौंका दिया था. कोच्चि में 15 अक्‍टूबर 1961 में जन्मी मीरा एशिया के लिए एबीएन एमरो के लिए कॉर्पोरेट फाइनेंस के प्रमुख और मुख्य परिचालन अधिकारी के रूप में भी काम किया था.

इसे भी पढ़ें : सवर्ण आरक्षण पर समर्थन के बहाने पेंच फंसा रही है कांग्रेस: अरुण जेटली

हालांकि मीरा सान्याल की राजनीतिक सफर सफलता भरा नहीं रहा. मुंबई साउथ से चुनावी मैदान में उतरी मीरा सान्याल के हाथ असफलता लगी. लोकसभा चुनाव 2014 में वो इस सीट पर कोई कमाल नहीं दिखा पाई. मीरा सान्याल आम आदमी पार्टी की राष्‍ट्रीय कार्यकरणी की सदस्‍य रह चुकी थी.