News Nation Logo

असम के नए सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को शेख हसीना ने दी बधाई, तारीफ में कही ये बात

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने असम के नए सीएम के रूप में हिमंत बिस्वा सरमा को बधाई देते हुए बांग्लादेश-भारत संबंधों की गर्मजोशी-गहराई-विविधता के मद्देनजर बांग्लादेश के विकास प्रक्षेपवक्र से लाभ लेने के लिए असम को आमंत्रित किया.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 14 May 2021, 06:51:08 PM
Bangladesh PM Sheikh Hasina congratulates new CM of Assam Himanta Biswa Sarma

असम के नए सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को शेख हसीना ने दी बधाई (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने असम के नए मुख्यमंत्री सरमा को बधाई दी
  • शेख हसीना ने भारतीय राज्य असम को पड़ोसी देश के विकास से लाभ लेने का न्योता दिया
  • सरमा ने कहा कि वह प्रधानमंत्री हसीना की शुभकामनाओं को महत्व देते हैं

गुवाहाटी:

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने असम के नए सीएम के रूप में हिमंत बिस्वा सरमा को बधाई देते हुए बांग्लादेश-भारत संबंधों की गर्मजोशी-गहराई-विविधता के मद्देनजर बांग्लादेश के विकास प्रक्षेपवक्र से लाभ लेने के लिए असम को आमंत्रित किया. इसकी जानकारी बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर दी. वहीं, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि मैं बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना को शुभकामनाएं देता हूं. असम प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है, जिन्होंने हाल ही में बांग्लादेश में कहा था, .भारत और बांग्लादेश को एक साथ आगे बढ़ने दें. हम पारस्परिक रूप से लाभ प्राप्त करना जारी रखेंगे.

यह भी पढ़ें : आप सरकार की ओर से ऑक्सीजन स्टोरेज नहीं कर पाने के कारण गई लोगों की जान: बीजेपी

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बधाई दी

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हिमंत बिस्व सरमा को असम का नया मुख्यमंत्री बनने पर शुक्रवार को बधाई दी. उन्होंने राज्य को पड़ोसी देश के विकास से भी लाभ प्राप्त करने का न्योता दिया. सरमा ने सोमवार को असम के 15वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी. बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने ट्वीट किया, बांग्लादेश-भारत के बीच गहरे और विविधतापूर्ण संबंधों के मद्देनजर प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारतीय राज्य असम को पड़ोसी देश के विकास से लाभ लेने का न्योता दिया. इसके साथ ही उन्होंने हिमंत बिस्व सरमा को असम का नया मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी और इस बहुलतावादी राज्य के सफल नेतृत्व की कामना की.

यह भी पढ़ें : ऑक्सीजन जमाखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें सभी राज्य : पीएम मोदी

इसके जवाब में सरमा ने कहा कि वह प्रधानमंत्री हसीना की शुभकामनाओं को महत्व देते हैं. सरमा ने ट्वीट किया, असम माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृष्टि को बढ़ाने को प्रतिबद्ध है जिन्होंने हाल में बांग्लादेश में कहा था कि ‘ भारत और बांग्लादेश को आगे बढ़ने दें’. हम साझा तौर पर आगे बढ़ना जारी रहेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 May 2021, 06:50:23 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.