News Nation Logo

आप सरकार की ओर से ऑक्सीजन स्टोरेज नहीं कर पाने के कारण गई लोगों की जान: बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर लगाए गए आरोपों पर पलटवार किया. भाजपा ने कहा कि आप सरकार की ओर से ऑक्सीजन स्टोरोज नहीं कर पाने के कारण लोगों को जान गंवानी पड़ी.

IANS | Updated on: 14 May 2021, 11:14:22 PM
BJP National spokesperson Sambit Patra

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Photo Credit: IANS)

highlights

  • भाजपा ने आप की ओर से ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर लगाए गए आरोपों पर पलटवार किया
  • आप सरकार की ओर से ऑक्सीजन स्टोरोज नहीं कर पाने के कारण लोगों को जान गंवानी पड़ी
  • जयपुर गोल्डन अस्पताल और बत्रा अस्पताल में 20 और 13 मरीजों की जान चली गई

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर लगाए गए आरोपों पर पलटवार किया. भाजपा ने कहा कि आप सरकार की ओर से ऑक्सीजन स्टोरोज नहीं कर पाने के कारण लोगों को जान गंवानी पड़ी. शुक्रवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने कहा, आप सरकार की ऑक्सीजन स्टोरेज नहीं करने की वजह से जयपुर गोल्डन अस्पताल और बत्रा अस्पताल में 20 और 13 मरीजों की जान चली गई. दोनों अस्पताल प्रबंधनों ने सरकार से ऑक्सीजन की मांग की, लेकिन सरकार ने ध्यान नहीं दिया. यह किसी अपराध से कम नहीं है.

पात्रा ने दावा किया कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के आसपास के पड़ोसी राज्यों को ऑक्सीजन स्टोर करने के लिए कहा है, क्योंकि उसके पास पर्याप्त भंडारण सुविधाएं नहीं हैं. उन्होंने कहा, जब दिल्ली सरकार अतिरिक्त ऑक्सीजन की मांग कर रही थी, केजरीवाल दिल्ली में कोई अतिरिक्त भंडारण सुविधा या व्यवस्था नहीं कर सके. यह अरविंद केजरीवाल की सरकार की अक्षमता को दशार्ता है. उन्होंने आगे दावा किया कि 9 मई को फरीदाबाद में लिंडे संयंत्र से दिल्ली में 120 मीट्रिक टन (एमटी) लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) की आपूर्ति होने की उम्मीद थी, लेकिन आप सरकार ने 120 एमटी एलएमओ ली और फिर भंडारण की अनुपलब्धता या दिल्ली में कम मांग के कारण संयंत्र में 74 एमटी वापस कर दी.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में लंबे समय में आम आदमी पार्टी की सरकार है मगर उसने स्वास्थ्य के क्षेत्र में कोई काम नहीं किया, कोई नया अस्पताल नहीं बनाया गया न ही कुछ और व्यवस्था की गई. जब कोरोना के मरीज बढ़ने लगे और उनकी सांसें बंद होने लगी तब हाहाकार मच गया. अपने को बचाने के लिए बार-बार केंद्र सरकार पर आरोप लगाए जाते रहे कि वो आक्सीजन का कोटा नहीं बढ़ा रहे हैं. जबकि केंद्र सरकार की ओर से हर तरह से मदद की गई. अब आलम ये है कि दिल्ली को इतनी अधिक आक्सीजन मिलने लगी है कि वो दूसरे राज्यों को इसे देने के लिए कह रहे हैं. केंद्र सरकार ने अपनी तरह से हर तरह की सुविधा मुहैया कराई है, मदद की है, आज भी कर रही है और आगे भी करती रहेगी. मगर दिल्ली सरकार सिर्फ भाजपा और केंद्र सरकार पर आरोप ही लगाती रहती है.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के काम करने का तरीका बहुत अनूठा है. पहले हाहाकार मचाया, लेकिन व्यवस्था कुछ नहीं की. पहले ऑक्सीजन की मांग की, दूसरे राज्यों पर भी आरोप लगाए. जब ऑक्सीजन दी गई, तो आपने हाथ खड़े कर दिए कि हमारे पास स्टोर करने की जगह नहीं है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 May 2021, 08:52:05 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.