logo-image

दिल्ली में गणपति मूर्ति स्थापना और मोहर्रम के जुलूस पर लगी रोक

कोरोना वायरस (Corona Virus) से पूरा देश परेशान है. इसका असर त्योहारों पर भी पड़ रहा है. इस घातक वायरस की वजह से ईद और रक्षाबंधन जैसे त्योहार की रौनक फीकी पड़ गई है तो 15 अगस्त को देश की आजादी का जश्न इस बार घर के अंदर ही मनाना पड़ा है.

Updated on: 16 Aug 2020, 04:24 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) से पूरा देश परेशान है. इसका असर त्योहारों पर भी पड़ रहा है. इस घातक वायरस की वजह से ईद और रक्षाबंधन जैसे त्योहार की रौनक फीकी पड़ गई है तो 15 अगस्त को देश की आजादी का जश्न इस बार घर के अंदर ही मनाना पड़ा है. अब आगे मोहर्रम और गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) आने वाली है, जिस पर अभी से कोरोना महामारी का प्रभाव देखने को मिला है. दिल्ली में मोहर्रम के दौरान जूलूस और गणेश चतुर्थी को लेकर अहम फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ें- राजीव शुक्‍ला का बड़ा बयान, धोनी के लिए विदाई मैच नहीं

केंद्र सरकार की गाइडलाइन के तहत दिल्ली में मोहर्रम के दौरान जूलूस निकालने और गणेश चतुर्थी के दौरान सार्वजनिक मूर्ति स्थापना पर रोक लगाई गई है. केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के तहत गणेश चतुर्थी के दौरान पंडाल बनाने पर भी प्रतिबंध रहेगा.

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दिल्ली के सभी संबंधित अधिकारियों को केंद्र सरकार की गाइडलाइन का कड़ाई से अनुपालन कराने का निर्देश जारी किए हैं. दिल्ली में कोविड-19 महामारी के फैलने के खतरे के मद्देनजर सभी लोगों से पर्व को घर पर ही मनाने की अपील की गई है.

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला, कह दी बड़ी बातें 

आपको बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस के मामले 26 लाख के करीब पहुंच गए हैं. जबकि अब तक पूरे देश में करीब 50 हजार लोगों की मौत कोरोना के चलते हुई है. अभी देश में हर रोज 60 हजार से अधिक कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं. बीते 24 घंटे में 63 हजार से अधिक लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है.