logo-image

बलूचिस्तान आतंकी हमलों के आका अफगानिस्तान और भारत में मौजूद : पाक

बलूचिस्तान आतंकी हमलों के आका अफगानिस्तान और भारत में मौजूद : पाक

Updated on: 03 Feb 2022, 08:35 PM

नई दिल्ली:

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने गुरुवार को कहा कि पाक खुफिया एजेंसियों ने एक दिन पहले बलूचिस्तान में हमले करने वाले आतंकवादियों के बीच संचार को इंटरसेप्ट किया है और उनके आका अफगानिस्तान और भारत में हैं।

पाकिस्तान अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, आईएसपीआर ने कहा कि आतंकवादियों ने बुधवार देर शाम दो अलग-अलग हमलों में बलूचिस्तान के पंजगुर और नौशकी में सुरक्षा बलों के शिविरों पर हमला करने का प्रयास किया था। सेना के मीडिया विंग ने बताया कि आतंकवादियों को भारी नुकसान पहुंचाते हुए हमलों को सफलतापूर्वक विफल कर दिया गया। बयान के अनुसार, हालांकि पंजगुर की घटना में एक सैनिक शहीद हो गया है।

गुरुवार को जारी एक अपडेट में, आईएसपीआर ने कहा कि सुरक्षा बलों ने प्रांत के पंजगुर और नौशकी इलाकों में 13 आतंकवादियों को मार गिराया है।

बयान में कहा गया है, कल रात पंजगुर और नौशकी में आतंकवादी हमलों को सफलतापूर्वक विफल करने के बाद, सुरक्षा बलों ने इलाके में छिपे आतंकवादियों का पता लगाने के लिए निकासी अभियान चलाया।

नौशकी में, सुरक्षा बलों ने पांच और आतंकवादियों का सामना किया और उन्हें मार गिराया, जिससे कुल मारे गए लोगों की संख्या नौ हो गई। बयान के अनुसार, हमले में एक अधिकारी समेत चार जवानों ने शहादत को गले लगा लिया।

बयान में कहा गया है कि इस बीच, पंजगुर में चार आतंकवादी मारे गए, जबकि कम से कम चार से पांच को सुरक्षा बलों ने घेर लिया। आईएसपीआर ने कहा कि पंजगुर में आतंकवादियों को खत्म करने के लिए अभियान जारी है।

रिपोर्ट में कहा गया है, शुरूआती जांच के अनुसार, खुफिया एजेंसियों ने अफगानिस्तान और भारत में आतंकवादियों और उनके आकाओं के बीच संचार को इंटरसेप्ट किया है।

बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर जिया लांगोव ने अलग से एक बयान में कहा कि इस महीने कई धमकियां जारी की गई थीं।

उन्होंने क्वेटा में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, हमें दाएश और तथाकथित राष्ट्रवादियों से धमकियां मिलीं। उन्होंने कहा कि कई समूह हमलों की जिम्मेदारी ले रहे हैं।

उन्होंने कहा, हमने खुफिया एजेंसियों समेत सभी विभागों की बैठक बुलाई है, जिसके बाद चीजें स्पष्ट होंगी।

मंत्री ने कहा कि कुछ लोग देश के युवाओं का ब्रेनवॉश करते हैं और उन्हें आतंकवाद के रास्ते पर ले जाते हैं।

उन्होंने कहा, वे हमारे युवा हैं। उन्होंने अफगानिस्तान से पाकिस्तान में आतंकवाद को अंजाम दिया है। अब, वे अपने देश वापस आ रहे हैं और आतंकवाद फैला रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस तरह के हमलों की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठनों और उनके समर्थकों की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.