logo-image

Odisha Train Accident पर सामने आया बड़ा अपडेट, रेल मंत्री ने दी यह जानकारी

Balasore Train Accident: ओडिशा के बालासोर रेल हादसे को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. भारतीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 

Updated on: 04 Jun 2023, 01:39 PM

New Delhi:

Balasore Train Accident: ओडिशा के बालासोर रेल हादसे को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. भारतीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि  "डाउन मेन लाइन आज 12:05 बजे बहाल कर दी गई है." डाउन मेन लाइन को हादसे के 39 घंटे बाद बहाल किया गया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि भद्रक के सरकारी अस्पताल में करीब-करीब सभी मरीजों की अपने परिवार से बातचीत हो चुकी है. मैं भद्रक मेडिकल के सभी डॉक्टरों और कर्मचारियों का धन्यवाद देना चाहूंगा. उन्होंने मरीजों की बहुत अच्छे से सेवा की है.

देश Odisha Train Accident: घायलों के बेहतर उपचार के लिए स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने उठाए ये बड़े कदम

वहीं,  दिल्ली में सदस्य संचालन व्यवसाय विकास जया वर्मा सिन्हा ने बताया कि रेलवे ने हादसे के बाद सबसे पहले राहत और बचाव कार्य किया उसके बाद मरम्मत का कार्य किया जा रहा है. बहानागा स्टेशन पर 4 लाइने हैं। इसमें 2 मेन लाइन है. लूप लाइन पर एक माल गाड़ी थी. स्टेशन पर ड्राइवर को ग्रीन सिग्नल मिली थी.  दोनों गाड़ियां अपने पूरे गति पर चल रही थी. प्रारंभिक जांच में लग रहा है कि सिग्नल में गड़बड़ी हुई है. घटना की चपेट में सिर्फ कोरोमंडल आई थी.

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में मुख्य सचिव प्रदीप जेना कल रेलवे ने साझा किया था कि मरने वालों की संख्या 288 हो चुकी है। कल रात DM और उनकी पूरी टीम ने एक-एक शव की जांच की। DM द्वारा डेटा की जांच की गई और पाया गया कि कुछ शवों की दो बार गिनती की गई है, इसलिए मरने वालों की संख्या को संशोधित कर 275 कर दिया गया है. 

देश Video: ट्रैक ठीक करने में जुटे 1000 कर्मी, रातभर डटे रहे रेल मंत्री, मंडाविया भी पहुंचे

1,175 घायलों में से 793 को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। यह आंकड़ा दोपहर 2 बजे के आसपास अपडेट किया जाएगा.