News Nation Logo

शिवसेना संसद संजय राउत के खिलाफ जारी हुआ जमानती वारंट, जानें आगे

इसके पहले मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट के जज पीआई मोखाशी ने 10 जून को मेधा सोमैया की याचिका मानी और संजय राउत को सीआरपीसी की धारा 204 (ए) के तहत समन जारी करके 4 जुलाई तक अदालत में पेश होना का आदेश दिया था.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 04 Jul 2022, 12:51:51 PM
885206 sanjay raut dna

संजय राउत के खिलाफ जारी हुआ जमानती वारंट (Photo Credit: file photo)

New Delhi:  

मानहानि याचिका के संबंध में मुंबई की एक अदालत ने शिवसेना सांसद संजय राउत के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है. इसके पहले मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट के जज पीआई मोखाशी ने 10 जून को मेधा सोमैया की याचिका मानी और संजय राउत को सीआरपीसी की धारा 204 (ए) के तहत समन जारी करके 4 जुलाई तक अदालत में पेश होना का आदेश दिया था.  जानकारों के मुताबिक उन्होंने अपने आदेश में कहा था, ‘रिकॉर्ड पर प्रस्तुत किए गए दस्तावेजों और वीडियो क्लिप को देखकर पता चलता है कि ये बात गलत है और आरोपी ने शिकायतकर्ता के खिलाफ 15/04/2022 और 16/04/2022 को अपमानजनक बयान दिया है. मानहानि के केस में आपतिजनक शब्द का इस्तेमाल से मेधा सोमैया की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचती है.’

यह भी पढ़ें- राजनीतिक उठापटक में संजय राउत का ट्वीट वायरल, कहा- इतनी सिक्योरिटी तो कसाब के पास भी नहीं थी

 

कोर्ट ने राउत को 4 जुलाई तक पेश होने के लिए समय भेजा था
 रिपोर्ट्स के मुताबिक जज पीआई मोखाशी ने अपने आदेश में कहा, ‘आईपीसी की धारा 500 की सामग्री प्रथम दृष्टया आरोपी के खिलाफ साबित होती है.’ संजय राउत को पेश होना का आदेश भी दिया था लेकिन अब उनके उपस्थित नहीं होने पर अदालत ने जमानती वारंट भी जारी किया है. 

यह भी पढ़ें- बंदरों की रोकथाम के लिए लखनऊ में 4 वानर वन बनेंगे

 

First Published : 04 Jul 2022, 12:51:51 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.