News Nation Logo

जयपुर में बाबा ने शख्स को ठगा, नोटों की बारीश के लिए गंवा दिये 7 लाख रुपए

Lal Singh Fauzdar | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 22 Jul 2022, 02:59:19 PM
Capturetgcdscs

Jaipur Fraud case (Photo Credit: social media)

highlights

  • ठगी घर में 9 करोड़ रुपए की बारिश कराने के नाम पर हुई.
  • सावन ने बताया था कि एक गुरुजी हैं जो रुपयों की बारिश कराते हैं.
  • जमील भी बाबा की बातों में आने लगा. 

जयपुर:  

जयपुर के जयसिंहपुरा खोर थाना पुलिस ने सात लाख रुपए की ठगी का मामला दर्ज किया है. यह ठगी घर में 9 करोड़ रुपए की बारिश कराने के नाम पर हुई. पीड़ित की शिकायत पर जयसिंहपुरा थाना पुलिस ने सावन और अकबर नाम के बाबा के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि जमील खान की मुलाकात कुछ समय पहले सावन खान नाम के एक व्यक्ति से हुई थी. सावन ने बताया था कि एक गुरुजी हैं जो रुपयों की बारिश कराते हैं.

सावन ने जमील खान को इसका सबूत भी दिया और उसे बातों में फंसा लिया. कुछ समय के बाद सावन खान के कथित गुरुजी से जमील की मुलाकात करा दी गई. जमील भी बाबा की बातों में आने लगा. जमील के लिए सावन ने कहा कि गुरुजी ये मेरा दोस्त है, बेटी की शादी करनी हैं. ऐसी शादी कराओ की समाज को लोग जीवन भर इस शादी को याद रखे. इस पर फर्जी बाबा ने कहा कि बेटा चिंता क्यों करते हो कहो तो 9 करोड़ रुपए की बारिश करा देंगे. जमील बाबा के फेर में फंसता चला गया. बाबा बोला लेकिन पूजा पाठ के लिए 21 लाख रुपए लगेंगे. इस पर जमील ने सावन खान को कहा कि उसके पास सिर्फ छह लाख रुपए हैं जो बेटी की शादी के लिए रखे थे. जमील ने वो रुपए निकालकर कर सावन को दे दिए. उसे बताया गया कि दो दिन बाद शनिवार को उसके यहां बारिश होगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें-राष्ट्रपति चुनाव में 64% वोट हासिल कर द्रौपदी मुर्मू ने यशवंत सिन्हा को हराया

जमील ने बाबा को किया वीडियो कॉल 

दो दिन बाद जब पैसों की बारीश नहीं हुई तो जमील ने बाबा को वीडियो कॉल कर पूछा की क्या हुआ बाबा. जिस पर आरोपी बाबा ने कहा कि बेटा सामान महंगा हो गया हैं.बारिश अभी कैंसिल  जमील ने जब गुरुजी और उसके चेले सावन को फोन किया तो कई बार फोन करने पर फोन नहीं उठाया. बाद में गुरुजी ने फोन उठाया और कहा कि अभी दिल्ली आया हूं पूजा का सामान लेने. लेकिन सामान महंगा हो गया. अभी बारिश नहीं हो सकती है. 

 

First Published : 22 Jul 2022, 01:19:58 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Rajasthan Jaipur Crime