logo-image

कर्नाटक में कोरोना मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने विशेषज्ञों की बैठक बुलाई

कर्नाटक में कोरोना मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने विशेषज्ञों की बैठक बुलाई

Updated on: 03 Jan 2022, 03:50 PM

बेंगलुरू:

कर्नाटक में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को विशेषज्ञों की एक बैठक बुलाई है।
उन्होंने सोमवार को कहा कि जिस तरह से ओमिक्रोन के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है उसे देखते हुए विशेषज्ञों की एक बैठक बुलाई है ताकि किसी भी आपात स्थिति में निपटा जा सके। इस समिति की मंगलवार को बैठक के बाद उपयुक्त निर्णय लिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि वह ओमिक्रोन मामलों पर नजर बनाए हुए हैं और जिस प्रकार से यह पड़ोसी राज्यों में फैल रहा है उसे देखते हुए इस मामले में विशेषज्ञों की एक बैठक बुलाई जानी जरूरी है। इस बैठक में प्रत्येक विषय पर बातचीत की जाएगी।

श्री बोम्मई ने कहा हमने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मामलों का बेहतर तरीके से प्रबंधन किया था और यह समिति कोरोना के बढ़ते मामलों को निंयत्रित करने तथा लोगों के जीवन को बचाने के हर संभव प्रयास करेगी। राज्य में 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए कोराना वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू हो चुका है और राज्य सरकार की कोशिश है कि युवाओं को भी इसके दायरे में लाया जाए। इसके लिए माता पिता, शिक्षकों और स्वास्थ्यकर्मियों का सहयोग जरूरी है। इसके अलावा लोगों को कोरोना मानकों का पालन करना भी जरूरी है।

उन्होंन कहा कि हमें इससे निपटने के लिए वैज्ञानिक द्वष्ट्रिकोण को अपनाना जरूरी है क्योंकि राज्य में एक हफते से कोरोना मामले बढ़ते जा रहे हैं और हमने इसे काफी गंभीरता से लिया है तथा 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन जरूरी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.