logo-image

मेरी हत्या कराने की साजिश रच रही है योगी सरकार: आजम खान

उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की सुरक्षा में राज्य सरकार ने कटौती की है।

Updated on: 24 Apr 2017, 05:21 PM

highlights

  • आजम खान ने सुरक्षा कम करने पर दी तीखी प्रतिक्रिया
  • अखिलेश और डिंपल की भी सुरक्षा में की कमी

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की सुरक्षा में राज्य सरकार ने कटौती की है। आजम ने इस बात पर कहा है कि उनकी सुरक्षा में कमी कर सरकार उनकी हत्या की साजिश रच रही है।

आजम खान ने कहा, 'इतिहास गवाह है जिसकी भी सुरक्षा कम की गई है उसकी हत्या हुई है।'

बता दें कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुछ दिन पहले ही कैबिनेट की बैठक में प्रदेश में जिन लोगों को सुरक्षा प्रदान की गई है उनकी समीक्षा करने को कहा था। सीएम योगी ने यह कदम राज्य में पुलिस बल की कमी को पूरा करने के लिए उठाया है।

आजम खान को समाजवादी पार्टी के दौरान जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी। अब प्रदेश सरकार ने उनकी सुरक्षा मे कटौती करते हुए वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है। प्रदेश सरकार के इसी फैसले पर आजम ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। प्रदेश के अन्य नेताओं की सुरक्षा में भी कमी की गई है।

और पढ़ें: योगी आदित्यनाथ का ऐलान- बिजली चोरी रोकेंगे, सभी जिलों में मिलेगी बराबर बिजली

रामपुर में अपने घर पर मीडिया से बातचीत करते हुए आजम ने कहा उन्हें दो-तीन दिन पहले ही कुछ धमकी भरे लेटर मिले हैं। उन्होंने जांच के लिए पुलिस अधीक्षक को सौंपे हैं। इसके बाद ही आजम ने कहा, 'राज्य सरकार उनकी हत्या की साजिश रच रही है। इसलिए सुरक्षा में कटौती की गई है।'

बता दें कि आजम के अलावा योगी सरकार ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव, उनकी पत्नी सांसद डिंपल यादव, पूर्व मंत्री शिवपाल यादव और एसपी महासचिव रामगोपाल यादव की सुरक्षा जेड श्रेणी से घटाकर वाई श्रेणी की कर दी है। इनके अलावा 100 नेताओं की सुरक्षा वापस ली गई है जिसमें कई एसपी नेता शामिल हैं।

और पढ़ें: कानून व्यवस्था को लेकर सख्त हुई योगी सरकार, जल्द ही खोले जाएंगे 21 नए थाने