logo-image

Ayodhya Ram Mandir: भूमि पूजन से पहले ही राम मंदिर के बैंक अकाउंट में आ गए करोड़ों रुपये, लाखों लोगों ने किया दान

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या स्थित ट्रस्ट के भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के बैंक अकाउंट में अबतक लाखों लोग दान कर चुके हैं. बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए भूमिपूजन में हिस्सा लेंगे.

Updated on: 05 Aug 2020, 10:45 AM

नई दिल्ली:

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या (Ayodhya) में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर (Ram Mandir Ayodhya ) के निर्माण से पहले ही करोड़ों का दान मंदिर (Ram Mandir) के ट्रस्ट में आ चुका है. दुनियाभर में मौजूद राम भक्त लगातार श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के बैंक अकाउंट में लगातार दान कर रहे हैं. अयोध्या स्थित ट्रस्ट के भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के बैंक अकाउंट में अबतक लाखों लोग दान कर चुके हैं. बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए भूमिपूजन (Ram Mandir Bhumi Pujan) में हिस्सा लेंगे.

यह भी पढ़ें: रावण के मंदिर में भी मनेगा राम मंदिर के भूमिपूजन का उत्सव, समारोह संपन्न के बाद बांटेंगे मिठाई 

20 करोड़ रुपये से ज्यादा हो चुके हैं जमा: सूत्र
जानकारी के मुताबिक इस साल फरवरी में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के गठन के बाद भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए SBI में ट्रस्ट का अकाउंट खोला गया था. मार्च में केंद्र की मोदी सरकार ने कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के प्रकोप को देखते हुए देशभर में लॉकडाउन लगा दिया था. हालांकि लॉकडाउन के बावजूद दुनियाभर के राम भक्तों ने ट्रस्ट के बैंक अकाउंट में इस दौरान अच्छी खासी रकम दान की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान बैंक अकाउंट में करीब साढ़े चार करोड़ रुपये की धनराशि दान के रूप में जमा हुई थी. वहीं राम मंदिर के भूमि पूजन की तिथि घोषित होने के बाद ट्रस्ट के अकाउंट में और पैसे दान किए गए. सूत्रों के मुताबिक अभी तक 20 करोड़ रुपये से ज्यादा दान के रूप में बैंक अकाउंट में जमा हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें: अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण पर कितना आएगा खर्च, यहां जानिए उससे जुड़ी हर बात

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष महंत गोविंद देव गिरी का कहना है कि ट्रस्ट के बैंक अकाउंट में करोड़ों रुपये दान आ चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रामकथा वाचक संत मुरारी बापू के आह्वान पर उनके अनुयायियों ने राम मंदिर के निर्माण के लिए चार दिन में 18 करोड़ की धनराशि जुटा लिए हैं. यह पैसा मंगलवार को रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्ट में जमा करा दिए गए हैं. बैंक के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दान करने वाले लोगों में करीब 60 फीसदी संख्या युवाओं की हैं. आंकड़ों की बात करें तो ज्यादातर लोग 1101 रुपये, 501 रुपये और 101 रुपये दान कर रहे हैं.