logo-image

उपद्रवी किसानों ने News Nation की टीमों पर हमला बोला, संवाददाताओं और कैमरामैन से मारपीट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में किसानों का ट्रैक्टर मार्च अब हिंसक हो चुका है. राजधानी में किसानों का उपद्रव देखने को मिल रहा है.

Updated on: 26 Jan 2021, 03:21 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में किसानों का ट्रैक्टर मार्च अब हिंसक हो चुका है. राजधानी में किसानों का उपद्रव देखने को मिल रहा है. उपद्रवी किसानों ने लाल किला पर कब्जा कर लिया है. अब मीडियाकर्मियों को भी किसानों ने निशाना बनाना शुरू कर दिया है. लाल किला पर उग्रवादियों ने न्यूज नेशन की टीम पर हमला बोला है. न्यूज नेशन के संवाददाता रुमानउल्लाह खान और कैमरामैन हरीश के साथ उग्रवादियों ने मारपीट की है. इस हमले में हमारे संवाददाता और कैमरामैन को गंभीर चोटें आई हैं. कैमरामैन की हालत गंभीर बनी है.

यह भी पढ़ें: हिंसा समाधान नहीं है, कानून को वापस लो : राहुल गांधी

दिल्ली की सीमाओं पर पिछले दो महीने से बैठे किसान आज पुलिस बैरिकेंडिंग को तोड़ते हुए दिल्ली के अंदर घुस गए हैं. दिल्ली की सड़कों पर किसान गुंडागर्दी पर उतर चुके हैं. किसानों ट्रैक्टर परेड के लिए जो रूट दिया गया था, उससे तोड़ते हुए किसान दिल्ली में घुस चुके हैं और अब उन्होंने लाल किले पर कब्जा कर लिया है. किसान किसान लाल किले के अंदर दाखिल हुए और अपना झंडा फहराया.

हमारी टीम वहां कवरेज कर रही थी. इसी दौरान कुछ उपद्रवी किसानों ने हमारी टीम पर हमला बोला दिया. हमारे संवाददाता और कैमरामैन से पहले उग्रवादियों ने नोंकझोंक शुरू की, फिर उन्होंने हमारी टीम के साथ मारपीट शुरू कर दी. इसके अलावा भी कुछ और मीडिया कर्मियों के साथ मारपीट की गई है. मीडियाकर्मियों को किसान नुकसान पहुंचा रहे हैं. उनके कैमरों को भी उग्रवादियों ने तोड़ दिया है. कुछ मीडियाकर्मियों को घायल हुए हैं.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

इसके अलावा आईटीओ पर दंगाई किसानों ने न्यूज नेशन के वीडियो जर्नलिस्ट सुमित कुमार पर हमला बोला है. दंगाई ने यहां पत्थर बरसाए, जिसमें से एक पत्थर सुमित कुमार के पैर में लगा है. अन्य जगह पर भी न्यूज नेशन की टीम पर हमला हुआ है. दंगाई किसानों के हमले में संवाददाता मोहित राज दुबे और कैमरा पर्सन पवन तिवारी घायल हुए हैं. 

पुलिस जवानों पर किसानों ने ट्रैक्टर तक चढ़ाने की कोशिश की. दिल्ली के मुकरबा चौक, टिकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर पर भी किसानों की गुंडागर्दी देखने को मिली हैं. इतना ही नहीं, उग्रवादी किसानों ने दिल्ली पुलिस के जवानों पर भी हमला बोला है. मुकरबा चौक पर किसानों ने करीब 7 बस और पुलिस की गाड़ियां तोड़ दीं. इस दौरान कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. इसके अलावा किसानों ने 1 आंसू गैस गन भी छीन ली. करनाल बाईपास पर ट्रैक्टर रैली कर रहे किसान बैरिकेड तोड़कर दिल्ली में घुस गए.

यह भी पढ़ें: प्रदर्शनकारी किसानों ने महिला पुलिस को डंडों से पीटा, देखें दिल दहला देने वाला वीडियो

अन्य जगहों पर भी पुलिसवालों पर हमला हुआ है. हालांकि किसानों पर काबू पाने के लिए पुलिस फोर्स ने जगह जगह बल प्रयोग भी किया है. पुलिस ने कई जगहों पर लाठीचार्ज किया है. आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल कर किसानों को तितर बितर करने की कोशिश की गई. बावजूद इसके किसान पीछे नहीं हटे हैं. इस वक्त दिल्ली में हालात बेहद गंभीर बने हुए हैं. देश के लिए सबसे शर्मनाक बात यह है कि आज गणतंत्र दिवस के मौके पर ये सब देखने मिल रहा है.