News Nation Logo

रैलियों का मंगलवार; आज प्रधानमंत्री मोदी का मिशन साउथ, राहुल-प्रियंका भी दिखाएंगे दम, नंदीग्राम में शाह-ममता

पश्चिम बंगाल और असम समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी शोर चरम पर है. मंगलवार के दिन यानी आज राजनीतिक पार्टियों के बीच घमासान और तेज हो गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 30 Mar 2021, 09:26:04 AM
Elections

रैलियों का मंगलवार; मोदी 'मिशन साउथ' पर, राहुल-प्रियंका भी दिखाएंगे दम (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • रैलियों का मंगलवार, पार्टियों ने झोंकी ताकत
  • आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मिशन साउथ
  • असम-केरल में राहुल-प्रियंका दिखाएंगे दम
  • नंदीग्राम में शाह-ममता होंगे आमने-सामने

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल और असम समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी शोर चरम पर है. मंगलवार के दिन यानी आज राजनीतिक पार्टियों के बीच घमासान और तेज हो गया है. मंगलवार के दिन रैलियों की भरमार है. आज दूसरे चरण के लिए प्रचार अभियान का आखिरी दिन है और ऐसे में दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. प्रधानमंत्री मोदी से लेकर राहुल गांधी समेत कई बड़े धुरंधर चुनावी प्रचार के लिए मैदान में उतरेंगे. बंगाल के नंदीग्राम में आज सबसे बड़ी जुबानी जंग होगी. यहां ममता बनर्जी के अलावा मिथुन चक्रवर्ती और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह चुनावी रैलियां करेंगे.

यह भी पढ़ें : Assembly Election Live Updates : दूसरे चरण में प्रचार अभियान का आखिरी दिन, पार्टियों ने झोंकी ताकत

नरेंद्र मोदी आज तीन चुनावी राज्यों के दौरे पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीन चुनावी राज्यों के दौरे पर पहुंचेंगे. वह केरल से होते हुए तमिलनाडु और फिर पुडुचेरी पहुंचेंगे. पीएम मोदी आज अपने दौरे की शुरू में केरल जाएंगे. जहां वह पलक्कड में चुनावी रैली करेंगे. इसके बाद वह तमिलनाडु के धरमपुरम में वोट मांगने पहुंचेंगे. यहां से वह पुडुचेरी जाएंगे और लोगों को संबोधित करेंगे. जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल में रहेंगे. बंगाल के नंदीग्राम में अमित शाह रोड शो करेंगे. वह ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे सुवेंदु अधिकारी के लिए वोट मांगेंगे.

ममता बनर्जी भरेंगी हुंकार, शाह-मिथुन देंगे टक्कर

बंगाल की मुखिया और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी भी आज नंदीग्राम में रहेंगी. ममता नंदीग्राम में भांगाभेरा शहीद बेदी से सोनाचूरा बाजार तक रोड शो करेंगी. वह कुल 3 किलोमीटर की दूरी रोड शो के जरिए तय करेंगी. उधर, अभिनेता और बीजेपी के नेता मिथुन चक्रवर्ती भी आज नंदीग्राम जाएंगे. मिथुन नंदीग्राम में एक नहीं, बल्कि 4 रोड शो करेंगे. वह नंदीग्राम के अलावा खड़गपुर, काकद्वीप और तारकेश्वर में रोड शो करेंगे. बंगाल में बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक रखी है. सबसे दिलचस्प जंग नंदीग्राम में हैं, जहां ममता के खिलाफ उन्हीं के सिपहसालार रहे सुवेंदु अधिकारी बीजेपी के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं.

यह भी पढ़ें : नंदीग्राम में ममता का रोड शो, सभा से भीड़ नदारद तो किया इंतजार

राहुल गांधी आज असम में

उधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनकी बहन पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार से क्रमश: असम और केरल में चुनाव प्रचार करेंगे. राहुल गांधी असम में पार्टी के उम्मीदवारों के लिए होने वाली रैलियों में शामिल होंगे. मंगलवार को कार्यक्रम के अनुसार, राहुल गांधी सिलचर के तारापुर में इंडिया क्लब ग्राउंड में महिलाओं के साथ बातचीत करेंगे, दीमा हसाओ जिले के हाफलोंग में डीएसए ग्राउंड में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे. वह कार्बी आंगलोंग जिले के बोकाजान में हंजलांग्सो स्पोर्ट्स एसोसिएशन ग्राउंड में एक सार्वजनिक बैठक में भी उपस्थित होंगे.

केरल में रैली और रोड शो करेंगी प्रियंका गांधी

कांग्रेस असम में बहुदलीय गठबंधन की ओर बढ़ रही है और उसे वापसी की उम्मीद है. युवाओं के लिए पांच लाख नौकरियों सहित अपनी 'पांच गारंटी' पर बैंकिंग, कांग्रेस स्थानीय लोगों की विरोधी सीएए भावनाओं और चाय एस्टेट श्रमिकों की कम मजदूरी पर नकदी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है. इस बीच, प्रियंका गांधी केरल में जनसभाओं को संबोधित करने और रोड शो आयोजित करने वाली हैं. महासचिव प्रियंका गांधी का औपचारिक तौर पर पहला चुनावी दक्षिण भारत का दौरा है. आपको बता दें कि बंगाल और असम में पहले चरण में 27 मार्च को वोट डाले गए थे. अब दूसरे चरण में 1 अप्रैल को मतदान होना है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Mar 2021, 09:23:35 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो