News Nation Logo

नंदीग्राम में ममता का रोड शो, सभा से भीड़ नदारद तो किया इंतजार Live

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल और असम में पहले चरण का मतदान के बाद अब दूसरे चरण के लिए सियासी घमासान तेज है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 29 Mar 2021, 02:49:55 PM
Kanthi

बंगाल में कटमनी और केरल में कमीशन मनी पर चलती है सरकार- गिरिराज सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल और असम में पहले चरण का मतदान के बाद अब दूसरे चरण के लिए सियासी घमासान तेज है. अगले चरण में एक अप्रैल को चुनाव होना है. लिहाजा राजनीतिक दल जोर शोर से प्रचार अभियान में लगे हैं. इस चरण में प्रचार का आखिरी दिन मंगलवार है. आज होली के त्योहार के बीच सियासत के भी अलग अलग रंग देखने को मिल रहे हैं. इन क्षेत्रों में राजनीतिक पार्टियों के नेता धुंआधार रैलियां कर वोटर्स को साधने की कोशिश में लगे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

विधानसभा चुनावों से जुड़ी हर बड़ी अपडेट्स यहां पढ़िए

नंदीग्राम के बॉयल के जनसभा में ममता बनर्जी ने अपने मंच पर बंगला tv और फिल्मी सितारों का लगाया जमघट. एक दर्जन से ज्यादा सितारे मौजूद.

आधा घंटे देर से पहुंचने पर ममता को नहीं दिखी भीड़

नंदीग्राम के बॉयल 2 में जनसभा करने पहुंची ममता बनर्जी, भीड़ न होने की वजह से मंच पर ही पीछे बने कमरे में कर रही इंतज़ार. सीएम निर्धारित समय से 30 मिनट देर से पहुंची है, लेकिन भीड़ न होने की वजह से करना पड़ रहा है इंतज़ार.

दीदी का 8 किमी लंबा रोड शो शुरू, व्हील चेयर पर बैठ कर रहीं प्रचार

पश्चिम बंगाल के चुनाव में नंदीग्राम पर सभी की निगाहें हैं. यहां से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव मैदान में हैं. उनका मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी से है. शुभेंदु अधिकारी यहां से ममता बनर्जी को हराने का दावा कर चुके हैं, तो वहीं ममता बनर्जी भी पूरी ताकत के साथ चुनाव प्रचार में उतरी हुई हैं. इस बीच आज नंदीग्राम में ममता रोड शो कर रही हैं. यह रोड शो 8 कि​मी का प्रस्तावित है, जो खुरीदारम मोड़ से शुरू होकर ठाकुर चौक तक जाना है. हालांकि, रोड शो के दौरान ही ममता ने अपना रूट बदल दिया है. ममता तय रूट को छोड़ते हुए गांवों की तरफ भी मुड़ गई हैं. वह व्हील चेयर पर बैठ कर रोड शो कर रही हैं.

पश्चिम बंगाल में पूर्व मेदनीपुर कांथी के काराकोली इलाके में होली खेलने के दौरान तृणमूल और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प की घटना सामने आई है. इस घटना में 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. भाजपा ने आरोप लगाया कि होली खेलने के दौरान जब भाजपा कार्यकर्ता जय श्रीराम का नारा लगा रहे थे तो तृणमूल के कार्यकर्ता उनसे भिड़ गए. देखते ही देखते पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. झड़प के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. वहीं पूरे इलाके में अब भी तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. बताया जा रहा है के इस घटना को अब सांप्रदायिक रूप देने का भी प्रयास किया जा रहा है.

बंगाल में कटमनी और केरल में कमीशन मनी पर चलती है सरकार- गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने केरल और बंगाल की सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बंगाल की सरकार कटमनी पर चलती है और केरल की सरकार कमीशन मनी पर चलती है. लोगों ने बताया कि कोई प्रोजेक्ट तब तक सफल नहीं होता है, जब तक कमीशन नहीं दिया जाए. 

विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र पार्टियों ने अपने घोषणापत्र में पुडुचेरी में पर्यटन को बढ़ावा देने का वादा किया है. पुडुचेरी घुमने आईं एक पर्यटक ने बताया कि यहां सार्वजनिक परिवहन की जरूरत है, इससे हमें घुमने में मदद मिलेगी. यहां स्ट्रीट फूड की स्टॉल होंगी तो अच्छा होगा.


ममता आज नंदीग्राम में लोगों के बीच वोट मांगने पहुंचेंगी

ममता बनर्जी ने नंदीग्राम विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार समाप्त होने से पहले मतदाताओं को साधने के लिए प्रचार अभियान तेज कर दिया है. ममता आज नंदीग्राम में लोगों के बीच वोट मांगने पहुंचेंगी.

पुडुचेरी में सत्ता हासिल करने की पुरजोर कोशिश में है भाजपा नेतृत्व

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की नजरें पुडुचेरी में सत्ता हासिल करने पर टिक गई हैं, क्योंकि भाजपा, एआईएनआरसी और अन्नाद्रमुक गठबंधन की राहें इस केंद्रशासित प्रदेश में आसान प्रतीत हो रही हैं.

First Published : 29 Mar 2021, 07:19:45 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.