logo-image
Live

नंदीग्राम में ममता का रोड शो, सभा से भीड़ नदारद तो किया इंतजार

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल और असम में पहले चरण का मतदान के बाद अब दूसरे चरण के लिए सियासी घमासान तेज है.

Updated on: 29 Mar 2021, 02:49 PM

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल और असम में पहले चरण का मतदान के बाद अब दूसरे चरण के लिए सियासी घमासान तेज है. अगले चरण में एक अप्रैल को चुनाव होना है. लिहाजा राजनीतिक दल जोर शोर से प्रचार अभियान में लगे हैं. इस चरण में प्रचार का आखिरी दिन मंगलवार है. आज होली के त्योहार के बीच सियासत के भी अलग अलग रंग देखने को मिल रहे हैं. इन क्षेत्रों में राजनीतिक पार्टियों के नेता धुंआधार रैलियां कर वोटर्स को साधने की कोशिश में लगे हैं.

calenderIcon 15:49 (IST)
shareIcon

नंदीग्राम के बॉयल के जनसभा में ममता बनर्जी ने अपने मंच पर बंगला tv और फिल्मी सितारों का लगाया जमघट. एक दर्जन से ज्यादा सितारे मौजूद.

calenderIcon 14:50 (IST)
shareIcon

आधा घंटे देर से पहुंचने पर ममता को नहीं दिखी भीड़

नंदीग्राम के बॉयल 2 में जनसभा करने पहुंची ममता बनर्जी, भीड़ न होने की वजह से मंच पर ही पीछे बने कमरे में कर रही इंतज़ार. सीएम निर्धारित समय से 30 मिनट देर से पहुंची है, लेकिन भीड़ न होने की वजह से करना पड़ रहा है इंतज़ार.

calenderIcon 12:04 (IST)
shareIcon

दीदी का 8 किमी लंबा रोड शो शुरू, व्हील चेयर पर बैठ कर रहीं प्रचार

पश्चिम बंगाल के चुनाव में नंदीग्राम पर सभी की निगाहें हैं. यहां से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव मैदान में हैं. उनका मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी से है. शुभेंदु अधिकारी यहां से ममता बनर्जी को हराने का दावा कर चुके हैं, तो वहीं ममता बनर्जी भी पूरी ताकत के साथ चुनाव प्रचार में उतरी हुई हैं. इस बीच आज नंदीग्राम में ममता रोड शो कर रही हैं. यह रोड शो 8 कि​मी का प्रस्तावित है, जो खुरीदारम मोड़ से शुरू होकर ठाकुर चौक तक जाना है. हालांकि, रोड शो के दौरान ही ममता ने अपना रूट बदल दिया है. ममता तय रूट को छोड़ते हुए गांवों की तरफ भी मुड़ गई हैं. वह व्हील चेयर पर बैठ कर रोड शो कर रही हैं.

calenderIcon 11:53 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल में पूर्व मेदनीपुर कांथी के काराकोली इलाके में होली खेलने के दौरान तृणमूल और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प की घटना सामने आई है. इस घटना में 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. भाजपा ने आरोप लगाया कि होली खेलने के दौरान जब भाजपा कार्यकर्ता जय श्रीराम का नारा लगा रहे थे तो तृणमूल के कार्यकर्ता उनसे भिड़ गए. देखते ही देखते पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. झड़प के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. वहीं पूरे इलाके में अब भी तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. बताया जा रहा है के इस घटना को अब सांप्रदायिक रूप देने का भी प्रयास किया जा रहा है.

calenderIcon 10:38 (IST)
shareIcon

बंगाल में कटमनी और केरल में कमीशन मनी पर चलती है सरकार- गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने केरल और बंगाल की सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बंगाल की सरकार कटमनी पर चलती है और केरल की सरकार कमीशन मनी पर चलती है. लोगों ने बताया कि कोई प्रोजेक्ट तब तक सफल नहीं होता है, जब तक कमीशन नहीं दिया जाए. 

calenderIcon 10:36 (IST)
shareIcon

विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र पार्टियों ने अपने घोषणापत्र में पुडुचेरी में पर्यटन को बढ़ावा देने का वादा किया है. पुडुचेरी घुमने आईं एक पर्यटक ने बताया कि यहां सार्वजनिक परिवहन की जरूरत है, इससे हमें घुमने में मदद मिलेगी. यहां स्ट्रीट फूड की स्टॉल होंगी तो अच्छा होगा.


calenderIcon 07:27 (IST)
shareIcon

ममता आज नंदीग्राम में लोगों के बीच वोट मांगने पहुंचेंगी

ममता बनर्जी ने नंदीग्राम विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार समाप्त होने से पहले मतदाताओं को साधने के लिए प्रचार अभियान तेज कर दिया है. ममता आज नंदीग्राम में लोगों के बीच वोट मांगने पहुंचेंगी.

calenderIcon 07:20 (IST)
shareIcon

पुडुचेरी में सत्ता हासिल करने की पुरजोर कोशिश में है भाजपा नेतृत्व

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की नजरें पुडुचेरी में सत्ता हासिल करने पर टिक गई हैं, क्योंकि भाजपा, एआईएनआरसी और अन्नाद्रमुक गठबंधन की राहें इस केंद्रशासित प्रदेश में आसान प्रतीत हो रही हैं.