logo-image

Assembly Election: आगामी चुनाव को लेकर विपक्ष की क्या है तैयारी? कांग्रेस ने किया खुलासा

Assembly Election 2023 : इस साल के अंत तक देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. चुनाव की तैयारी को लेकर कांग्रेस का बड़ा बयान सामने आया है.

Updated on: 15 Sep 2023, 06:44 PM

नई दिल्ली:

Assembly Election 2023 : देश के पांच राज्यों में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव 2023 (Assembly Election 2023) होने वाले हैं. मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिरोजम में चुनाव होने हैं. इसे लेकर भाजपा और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. इस चुनाव को लेकर विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस) का प्लान है, इसे लेकर कांग्रेस ने बड़ा खुलासा किया है. 

यह भी पढ़ें : Parliament Special Session: संसद के विशेष सत्र से कांग्रेस को क्यों है डर, जानें मोदी सरकार कब बताएगी एजेंडा?

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपना अपना प्लान तैयार कर लिया है. चुनावी राज्यों में राजनीतिक दलों के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा शुरू हो गया है. हर कोई पार्टी अपनी जीत का दावा कर रही है, लेकिन अंतिम फैसला जनता को करना है. इस बीच कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि हम शनिवार को हैदराबाद में पहली CWC (कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक) करेंगे, जिसमें आगामी चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी. हमें पूरा यकीन है कि हम तेलंगाना समेत पांच राज्यों में सरकार बनाने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir: अनंतनाग हमले में एक और जवान शहीद, आतंकियों की तलाश में जुटी सेना

देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है. एक तरफ कर्नाटक में जीत के बाद भाजपा का मनोबल बढ़ा हुआ तो वहीं भाजपा सत्ता में काबिज होने के लिए दिग्गज नेताओं की टीम को लगा रखी है. साथ ही क्षेत्रीय राजनीतिक दलों ने भी अपना पूरा दमखम भरा दिया है. अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर इन विधानसभा चुनाव में सभी पार्टियां अपनी अपनी जीत दर्ज कराने में जुटी हैं.