News Nation Logo

Assembly Election : यूपी में 60.46% तो पंजाब में 65.32% हुआ मतदान

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 20 Feb 2022, 11:26:55 PM
matdaan

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • यूपी में तीसरे चरण में 60.46% प्रतिशत हुआ मतदान 
  • पंजाब में 65.32% प्रतिशत हुआ मतदान  
  • दोपहर तक कुछ धीमा उसके बाद शाम होते-होते मतदान में हुआ इजाफा 

 

नई दिल्ली :  

Assembly Election 2022: पंजाब सहित यूपी में मतदान छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया. आपको बता दें कि पंजाब में एक ही चरण में मतदान होना था. वहीं उत्तर प्रदेश में ये तीसरे चरण का मतदान था. जिसमें मतदाताओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया. दोपहर तक जरूर वोटिंग का प्रतिशत जरूर कम रहा. लेकिन 1 बजे के बाद लोगों ने मतदान में जमकर हिस्सा लिया. इलेक्शन कमीशन  के मुताबिक शाम 6 बजे तक पंजाब में 65.32 प्रतिशत तो यूपी में 60.46 प्रतिशत लोगों ने मतदान में हिस्सा लिया. इक्का-दुक्का छुट-पुट घटनाओं को छोड़ दें तो पूरा मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ.

यह भी पढ़ें : उन्नाव में गरजे PM मोदी- घोर परिवारवादी खूब डींगें हांक रहे हैं, लेकिन...

चलती रही नेताओं की बयानबाजी 
जहां एक और यूपी और पंजाब में वोट डाले जा रहे थे. इसी बीज ट्विटरवार जमकर चल रहा था. पंजाब में बीजेपी नेता ने मीनाक्षी लेखी ने आम आदमी पार्टी को सोनिया गांधी की बी टीम बताया तो केजरीवाल ने भी पलटवार किया. यही नहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीसरे चरण की वोटिंग के बाद तीनों मुख्य पार्टियों की जमानत तक जब्त होने का ट्वीट किया. हालाकि नेताओं की बयानबाजी के बीच वोटरों ने शाम को रिकॅार्ड मतदान किया. शाम के पांच बजे तक की बात करें तो पंजाब में 63 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया. वहीं यूपी में तीसरे चरण की वोटिंग शाम पांच बजे तक लगभग 58 प्रतिशत रही.

यहां चले ईंट-पत्थर 
किशनी विधानसभा के फरेंजी गाँव के पोलिंग बूथ पर फर्जी मतदान को लेकर जमकर ईंट-पत्थर चले. हालाकि किसी के घायल होने की खबर नहीं है. पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू में लिया. वहीं एक विधानसभा के प्रत्याशी को विवाद के बाद पुलिस ने नजरबंद कर दिया. हालाकि पंजाब से इस तरह की कोई घटना नहीं है.

First Published : 20 Feb 2022, 06:17:59 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.