logo-image

रेप का आरोपी आशु महाराज पुलिस के शिकंजे में, ऐसे बना था ख़ाकपति से करोड़पति

रेप का आरोपी ज्योतिषाचार्य आशु महाराज उर्फ आसिफ खान को दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाहदरा इलाके से उसे पकड़ा गया है। पुलिस पिछले कई दिन से उसकी तलाश कर रही थी।

Updated on: 13 Sep 2018, 05:46 PM

नई दिल्ली:

रेप का आरोपी ज्योतिषाचार्य आशु महाराज उर्फ आसिफ खान को दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाहदरा इलाके से उसे पकड़ा गया है. पुलिस पिछले कई दिन से उसकी तलाश कर रही थी.

बता दें कि गाजियाबाद की रहने वाली एक महिला ने आशु महाराज पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था. उसने आरोप लगाया था कि बाबा ने उससे आश्रम में कई सालों तक रेप किया. महिला ने यह भी आरोप लगाया कि बाबा का बेटा और उनके दोस्त ने भी उसके साथ रेप किया.

और पढ़ें : नपुंसक बनाने के मामले में राम रहीम के खिलाफ CBI ने दाखिल की चार्ज शीट

गौरतलब है कि आशु महाराज का असली नाम आसिफ खान है. टोने-टोटके और ज्योतिष के जरिए लोगों से बहुत ठगी की और उसी की बदौलत आशिफ खान से आशु भाई बन कर खूब कमाई की. लोगों से कर्मकांड के नाम पर मोटी रकम भी ऐंठा करता था.

1990 के शुरुआती दौर में वह वजीरपुर की जेजे कॉलोनी में एक साइकिल रिपेयरिंग की दुकान चलाता था. इसके कुछ दिन बाद वह उत्तरी दिल्ली के सराय रोहिल्ला इलाके में शिफ्ट हो गया और वहां ज्योतिषी के तौर पर काम करने लगा. देखते ही देखते आशु महाराज के कई अनुयायी बन गये।

हालांकि आसिफ खान की सौतेली मां और भाई उसके ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया है और उसे निर्दोष करार दिया है.  वहीं, आशु भाई उर्फ़ आसिफ खान की गली में रहने वाले लोगों ने ये बताया कि वो टोने- टोटके करता था उसके आलावा उसका कोई और व्यपार नहीं था.

और पढ़ें : राजस्थानः राज्यपाल के पास पहुंची आसाराम की दया याचिका, सरकार से मांगी रिपोर्ट