logo-image

मुख्तार अंसारी मौत केस में असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान- बताई चौंकाने वाली बात

यूपी के डॉन माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के लेकर देश में सियासी हलचल तेल गई हैं...इस मामले में राजनीतिक दलों और नेताओं की तरफ से अलग-अलग बयान सामने आ रहे हैं.

Updated on: 30 Mar 2024, 10:24 AM

New Delhi:

Mukhtar Ansari death: यूपी के माफिया मुख्तार अंसारी मौत केस में नई-नई चीजें निकलकर सामने आ रही हैं. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह साफ हो गया है कि मुख्तार अंसारी की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई है. माफिया मुख्तार की मौत को लेकर देश में सियासी बहस भी शुरू हो गई है. इस क्रम में हैदराबाद से सांसद और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा बयान दिया है. ओवैसी ने कहा कि मुख्तार अंसारी का परिवार सुप्रीम कोर्ट गया और परिवार ने आशंका जताई थी कि मुख्तार अंसारी को जेल के अंदर मार दिया जाएगा.

यह खबर भी पढ़ें- 'पापा आप जल्दी ठीक हो जाएंगे', मुख्तार के छोटे बेटे ने फोन पर की बातचीत, वीडियो वायरल

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुख्तार अंसारी का परिवार शीर्ष अदालत गया. परिवार ने आशंका जताई थी कि मुख्तार अंसारी को जेल के अंदर मार दिया जाएगा. तब यूपी की सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि जेल में उसकी देखरेख की जाएगी. अब उनका परिवार कह रहा है कि उन्हें जहर दिया गया है और उनके भाई ने कहा कि जिस जेल से अस्पताल लेकर गए वहां पर उचित चिकित्सा सुविधा नहीं थी और फिर उन्हें अस्पताल से एक या दो दिन के अंदर जेल भेज दिया गया. जिससे उनकी मौत हो गई इसलिए मैं चाहूंगा कि इसकी सही से जांच हो.

यह खबर भी पढ़ें- Mukhtar Ansari Death: गाजीपुर लाया जाएगा मुख्तार का शव, कल किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि मेडिकल जांच हो चुकी है, न्यायिक जांच मांगी जाएगी तो वो भी हो जाएगी. आज कल 25 साल के युवा या 35 साल के लोग को हार्ट अटैक आ जाता है. जो भी हुआ है वो सच सामने आ गया है. सपा, कांग्रेस और बसपा बताए उन्हें कौन संरक्षण देता था...ऐसी घटनाओं पर राजनीति नहीं करनी चाहिए. कार्डियक अरेस्ट के बाद मुख्तार अंसारी की मौत पर उत्तर प्रदेश के पूर्व DGP विक्रम सिंह ने कहा कि न्यायिक अभिरक्षा में यदि किसी की भी मृत्यु होती है तो ये एक गंभीर विषय है और उसके बारे में एक प्रक्रिया बनी हुई है... जब मुख्तार अंसारी पंजाब से उत्तर प्रदेश लाए गए थे तब भी उनकी गंभीर अवस्था थी. इससे पहले भी, वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने अदालत को मुख्तार अंसारी के स्वास्थ्य के बारे में अवगत कराया था और कहा था कि उन्हें चिकित्सा सहायता की आवश्यकता है... उसके बाद, उन्हें सभी उचित चिकित्सा उपचार प्रदान किए गए. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इसके बावजूद कार्डियक अरेस्ट के कारण उनकी मृत्यु हो गई... "