logo-image

वीडियो लीक पर ओवैसी ने उठाए सवाल, ज्ञानवापी मस्जिद थी, है और रहेगी

ज्ञानवापी मस्जिद में हुए सर्वे का वीडियो लीक होने को लेकर एमआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने आपत्ति जाहिर की है. उन्होंने इसे कोर्ट के आदेश की अवहेलना बताते हुए कहा है कि वीडियो फर्जी भी हो सकता है.

Updated on: 31 May 2022, 05:24 PM

highlights

  • सर्वे का वीडियो किसने लीक किया : AIMIM चीफ
  • आप लीक कर लो, कुछ भी कर लो, 1991 का एक्ट है
  • मेरी लड़ाई सत्ता की नहीं लीडरशिप की है : असदुद्दीन ओवैसी

नई दिल्ली:

ज्ञानवापी मस्जिद में हुए सर्वे का वीडियो लीक होने को लेकर एमआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने आपत्ति जाहिर की है. उन्होंने इसे कोर्ट के आदेश की अवहेलना बताते हुए कहा है कि वीडियो फर्जी भी हो सकता है. उन्होंने कहा कि यदि यह वीडियो सच भी है तो भी ज्ञानवापी मस्जिद थी, है और रहेगी. असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जो वीडियो मीडिया में (वीडियो) चलाए जा रहे हैं, वो बहुत बड़ी गलती कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट में तो जजों ने कहा कि मीडिया को नहीं चलाना चाहिए. यह सलेक्टिवली कौन दे रहा है? आप लीक कर लो, कुछ भी कर लो, 1991 का एक्ट है. एक्ट के मुताबिक 1947 में मस्जिद थी, मस्जिद है और रहेगी. उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर भी सवाल खड़े किए और पूछा कि पार्टी चुप क्यों हैं?

ओवैसी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी रणनीति बताई. उन्होंने कहा कि पार्टी 2023 का विधानसभा चुनाव लड़ेगी, कितनी सीटों पर लड़ेगी इसका फैसला बाद में करेंगे. वक्त आने पर एलायंस भी करेंगे, लेकिन भाजपा और कांग्रेस से गठबंधन नहीं किया जाएगा. मेरी लड़ाई सत्ता की नहीं लीडरशिप की है, ताकि इंसाफ की लड़ाई लड़ सकें. 

यह भी पढ़ें : एक लड़की के प्यार में 'सनकी' दीवाना होने के बाद 2 बीवियों के शौहर बने Aamir Khan

ओवैसी ने कहा कि राजस्थान में हम कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे यह कोर कमेटी तय करेगी, मगर मुझे मुसलमानों तक सीमित क्यों करते हो, सभी को साथ लेकर चलेंगे. समान नागरिक संहिता को लेकर ओवैसी ने कहा कि देश का असल मुद्दा सिविल कोड नहीं बेरोजगारी है. मुसलमान 3-4 शादी करता है, यह झूठ है. कहते है बहुत बच्चे पैदा कर रहे हैं, यह भी झूठ है. गोवा में 25 से 30 साल तक संतान नहीं हुआ तो दूसरी शादी कर सकते हैं, इसको चेंज करके दिखाना चाहिए. 

देवनानी के बयान पर ओवैसी ने कहा कि इनको मदरसा से नफरत है. मदरसों से निकलने वाले देश के लिए फांसी पर चढ़ गए. BJP विधायक और राजस्थान के पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने असम की तर्ज पर मदरसा बंद करने का बयान दिया था.

यह भी पढ़ें : PM Kisan सम्मान निधि की 11वीं किस्त हुई जारी, PM मोदी ने 10 करोड़ किसानों के खाते में भेजा पैसा

यूपी में मुसलमान का वोट नहीं मिलने को लेकर ओवैसी ने कहा कि मुसलमानों को बरगलाया गया. मुसलमानों ने समाजवादी पार्टी को वोट दिया, लेकिन समाजवादी पार्टी की सरकार तो नहीं बनी. मुस्लिमों को वोट बैंक समझा अब उनके हित में कोई नहीं बोल रहा है, लेकिन एक बात समझिए मुस्लिम वोट बैंक नहीं हैं.